logo-image

केविन पीटसरन ने PM मोदी का किया धन्‍यवाद तो प्रधानमंत्री ने दिया ये जवाब 

इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान केविन पीटरसन सोशल मीडिया पर खूब सक्रिय रहते हैं. वे क्रिकेट की बात तो बात करते ही हैं, साथ ही बाकी दुनिया की खबरों के बारे में भी लिखते पढ़ते रहते हैं.

Updated on: 04 Feb 2021, 03:36 PM

नई दिल्‍ली :

इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान केविन पीटरसन सोशल मीडिया पर खूब सक्रिय रहते हैं. वे क्रिकेट की बात तो बात करते ही हैं, साथ ही बाकी दुनिया की खबरों के बारे में भी लिखते पढ़ते रहते हैं. अब ताजा मामला ये है कि केविन पीटरसन ने भारतीय प्रधानमंत्री का धन्‍यवाद दिया था, इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देरी नहीं की और केविन पीटरसन को ट्विटर पर जवाब दिया है.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : चेन्‍नई टेस्‍ट से पहले इंग्‍लैंड को झटका, बड़ा खिलाड़ी बाहर 

दरअसल भारत के विदेश मंत्री ने डॉ. एस जयशंकर ने एक टि्वट किया था, इसमें उन्‍होंने लिखा था कि भारत में बनी कोरोना बैक्‍सीन दक्षिण अफ्रीका के जोहानसबर्ग पहुंच गई है. इसे केविन पीटरसन ने देखा और वे खुद को इस पर कमेंट करने से रोक नहीं पाए. पीटरसन ने इस पर ट्विट किया कि भारत की उदारता और दयालुता लगातार बढ़ती जा रही है. प्‍यारा देश. इस पर प्रधानमंत्री मोदी ने भी देरी नहीं की और केविन पीटरसन को जवाब दिया. मोदी ने लिखा कि भारत के लिए आपको प्‍यार देखकर अच्‍छा लगा. हम मानते हैं कि पूरी दुनिया हमारा परिवार है और कोविड 19 के खिलाफ जंग में अपना रोल मजबूती से निभाना चाहते हैं. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : विराट कोहली की कप्‍तानी में एक बार फिर मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया

बता दें कि कोरोना वैक्‍सीन के निर्माण में भारत अहम भूमिका निभा रहा है. भारत की ओर से बनाई गई कोरोना वैक्‍सीन दुनिया के कई देशों में भेजी जा रही है. भारत और दक्षिण अफ्रीका के भी रिश्‍ते अच्‍छे हैं और भारत ने वहां भी कोरोना वैक्‍सीन भेजी थी. केविन पीटरसन का जन्‍म दक्षिण अफ्रीका में ही हुआ था, हालांकि बाद में वे इंग्‍लैंड आकर बस गए और इंग्‍लैंड की ओर से क्रिकेट खेला और टीम की कप्‍तानी भी की. वैक्‍सीन दक्षिण अफ्रीका भेजने के बाद डा. जयशंकर ने टि्वट किया था, इसके बाद केविन पीटरसन और फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी धन्‍यवाद दिया.