logo-image

पूर्व इंग्लिश बल्लेबाज केविन पीटरसन ने हिंदी में टीम इंडिया को जीत की बधाई दी

चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेले चार टेस्ट मैच की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड को 317 रनों से हराया.

Updated on: 16 Feb 2021, 07:24 PM

नई दिल्ली :

चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेले चार टेस्ट मैच की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड को 317 रनों से हराया. ये टेस्ट मैचों में रनों के लिहाज से इंग्लैंड पर अब तक की सबसे बड़ी और अपने टेस्ट इतिहास की पांचवीं सबसे बड़ी जीत है. भारत ने इंग्लैंड को 482 रनों का लक्ष्य दिया था जिसके जवाब में इंग्लैंड की दूसरी पारी 164 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. भारत की ओर से अक्षर और अश्विन के अलावा चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने 25 रन देकर दो विकेट लिए. अब इंग्लिश के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने हिंदी में एक टीम इंडिया को बधाई दी है.

ये भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट में जो काम अनिल कुंबले और हरभजन नहीं कर पाए वो अक्षर पटेल ने कर दिया

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन का मानना है कि भारत ने दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड की जिस टीम को 317 रनों से हराया है, वो इंग्लैंड की 'बी' टीम है. पूर्व कप्तान ने साथ ही इस जीत के लिए टीम इंडिया को बधाई भी दी. पीटरसन ने भारत की जीत के बाद को ट्विटर पर लिखा बधाई हो इंडिया, इंग्लैंड 'बी' को हराने के लिए.

ये भी पढ़ें: IPL से पहले विराट कोहली को तगड़ा झटका, रिलीज किए गए खिलाड़ी ने लगाए पांच छक्के

इस जीत के बाद भारत ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली है. सीरीज का तीसरा टेस्ट 24 फरवरी से अहमदाबाद में खेला जाना है, जोकि डे-नाइट टेस्ट होगा.  इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में जब भारत को 227 रनों से हराया था, तब भी पीटरसन ने हिंदी में ट़्वीट करते हुए भारतीय टीम को अपनी पूर्व चेतावनी की याद दिलाई थी. केविन पीटरसन अक्सर हिंदी में सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए. भारत और इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज अब एक एक से बराबर है जबकि सीरीज का आगला टेस्ट मैच अहमदाबाद में डे नाइट खेला जाना है. भारत ने अभी तक सिर्फ दो डे नाइट मैच खेले हैं जिसमें एक बांग्लादेश के खिलाफ और एक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ. ये पहला मौका है जब भारत इंग्लैंड के खिलाफ डे नाइट मैच खेल रहा हो. तीसा टेस्ट मैच 24 से 28 फरवरी के बीच होने वाला है जबकि सीरीज का आखिरी टेस्ट 4 से 8 मार्च के बीच होगा.

(IANS के साथ)