logo-image

Ind vs Eng: केविन पीटरसन ने की अक्षर पटेल की जमकर तारीफ,जानिए क्या कहा

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन अपने ट्वीट को लेकर हमेशा चर्चा में रहते हैं

Updated on: 25 Feb 2021, 03:55 PM

highlights

  1. अक्षर पटेल डे-नाइट टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे स्पिन गेंदबाज बन गए हैं
  2. भारत के लिए दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे अक्षर पटेल ने 6 विकेट लिए थे
  3. केविन पीटरसन ने लेफ्ट आर्म गेंदबाज अक्षर पटेल की ट्विटर पर जमकर तारीफ की

नई दिल्ली :

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन अपने ट्वीट को लेकर हमेशा चर्चा में रहते हैं. भारत और इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज चल रही है जिसमें दोनों टीमें एक एक मैच जीत चुकी है और तीसरा मुकाबला पिंक बॉल अहमदाबाद में चल रह है. भारत के लिए दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे अक्षर पटेल ने 6 विकेट लिए थे जबकि अपने डेब्यू टेस्ट मैच में पांच विकेट लिए थे. अब केविन पीटरसन ने लेफ्ट आर्म गेंदबाज अक्षर पटेल की ट्विटर पर जमकर तारीफ की. पीटरसन ने कहा कि अब भारत ने अक्षर को तलाश लिया है. ये इसलिए क्योंकि पांच फरवरी को टेस्ट सीरीज के पहले मैच के पहले दिन पीटरसन ने कहा था कि विराट कोहली रवींद्र जडेजा को याद कर रहे हैं लेकिन अब उन्होंने ये ट्वीट पटेल की तारीफ की.

ये भी पढ़ें : IPL 2021: 14.25 करोड़ के मैक्सवेल फिर फ्लॉप, फैंस बोले RCB मांग सकता है REFUND

बता दें कि अक्षर पटेल ने छह विकेट लेने के साथ साथ एक रिकॉर्ड भी बना लिया है.भारत के लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल डे-नाइट टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे स्पिन गेंदबाज बन गए हैं. अक्षर ने भारत और इंग्लैंड के बीच मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में बुधवार को इंग्लैंड की पहली पारी में 38 रन देकर छह विकेट झटके और इसके साथ ही वह डे-नाईट टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले दूसरे स्पिन गेंदबाज बन गए.

ये भी पढ़ें: NZ vs Aus: दूसरे टी-20 में न्यूजीलैंड ने रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हराया

वेस्टइंडीज के देवेंद्र बिशू ने पाकिस्तान के खिलाफ 2016-17 में दुबई में खेले गए डे-नाइट टेस्ट में 49 रन देकर आठ विकेट झटके थे. देवेंद्र डे-नाइट टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दुनिया के पहले स्पिन गेंदबाज हैं. उनके अलावा पाकिस्तान के यासिर शाह ने श्रीलंका के खिलाफ 2017-18 में 184 रन देकर छह विकेट लिए थे और वह डे-नाइट टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने वालों की सूची में अक्षर के बाद तीसरे नंबर पर हैं.