logo-image

डोप टेस्ट में विफल रहने पर केन्या के स्पिरिंटर किशोइयान पर चार वर्ष का प्रतिबंध

डोप टेस्ट में विफल रहने पर केन्या के स्पिरिंटर किशोइयान पर चार वर्ष का प्रतिबंध

Updated on: 15 Jul 2021, 05:30 PM

नैरोबी:

दो बार ओलंपिक में भाग ले चुके केन्या के स्पिरिंटर अल्फास किशोइयान पर डोप टेस्ट में विफल रहने पर केन्या की डोपिंग रोधी एजेंसी (एडीएके) ने चार वर्ष का प्रतिबंध लगाया गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 26 वर्षीय किशइयान जो दो बार अफ्रीकन चैंपियनशिप में रजत पदक जीत चुके हैं तथा जिन्होंने 2015 बीजिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप में हिस्सा लिया था । वह चार साल का प्रतिबंध पूरा करने के बाद 28 जुलाई 2024 को दोबारा किसी भी प्रतियोगिता में भाग लेने के योग्य होंगे क्योंकि उनका प्ररारंभिक निलंबन 28 जुलाई 2020 को शुरू हुआ था।

पूर्व यूथ ओलंपिक और वर्ल्ड यूथ मेडेलिस्ट पर उस वक्त आरोप लगा जब उनका यूरिन ए सैंपल लिया गया जो छह मार्च 2020 को पॉजिटिव आया। सैंपल 2019 दोहा विश्व चैंपियनशिप के दौरान लिया गया था।

किशोइयान उस वक्त चर्चा में आए जब उन्होंने 2010 यूथ ओलंपिक खेलों में 400 मीटर में 47.24 का स्कोर कर कांस्य जीता। इसके बाद उन्होंने 2011 अफ्रीका जूनियर चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता।

-- आईएएनएस

एसकेबी/आरजेएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.