logo-image

हेमिल्टन टेस्‍ट से पहले केन विलियमसन ने केमार रोच को लगाया गले, फोटो वायरल 

मैच से पहले एक भावुक कर देने वाला क्षण सामने आया, जब न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन ने वेस्‍टइंडीज के तेज गेंदबाज केमार रोच को गले लगा लिया.

Updated on: 03 Dec 2020, 02:13 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 के बाद अब एक बार फिर खिलाड़ी अपनी अपनी टीमों के लिए खेलना शुरू हो गए हैं. भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच सीरीज चल रही है. इस बीच अब न्‍यूजीलैंड और वेस्‍टइंडीज के बीच भी सीरीज शुरू हो गई है. दोनों देशों के बीच टेस्‍ट सीरीज गुरुवार से शुरू हो गई. हालांकि मैच से पहले एक भावुक कर देने वाला क्षण सामने आया, जब न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन ने वेस्‍टइंडीज के तेज गेंदबाज केमार रोच को गले लगा लिया. दरअसल पिछले दिनों खबर सामने आई थी कि केमार रोच के पिता का निधन हो गया है. इसके बाद भी केमार रोच ने फैसला किया कि वे पहला टेस्‍ट मैच अपने देश के लिए खेलेंगे. मैच शुरू होने से पहले जब केन विलियमसन और केमार रोच सामने आए तो केन विलियमसन ने केमार रोच को गले लगा लिया. इसके बाद ये तस्‍वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. मैच में न्‍यूजीलैंड और वेस्‍टइंडीज की टीम ने केमार रोच के पिता को श्रद्धांजलि देने के लिए बांह पर ब्‍लैक बैंड भी पहना.  

यह भी पढ़ें : IPL 2021 में दो नई टीमों को लेकर इस तारीख को फैसला ले सकती है BCCI

इसके बाद जब मैच शुरू हुआ तो कप्तान केन विलियम्सन और सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम की शानदार पारियों के दम पर मेजबान न्यूजीलैंड ने सेडन पार्क मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन खेल का अंत दो विकेट के नुकसान पर 243 रनों के साथ किया. मैच शुरू होने में बारिश के कारण देरी हुई और इसलिए पहले सत्र का खेल नहीं हो सका. पहले दिन सिर्फ 78 ओवरों का खेल ही हुआ. दिन का खेल खत्म होने तक कप्तान केन विलियम्सन 97 रन बनाकर नाबाद हैं. कप्तान के साथ टीम के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर 31 रन बनाकर खेल रहे हैं. वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया. पिच पूरी तरह से घास से ढकी हुई थी और बारिश के कारण खेल भी देर से शुरू हुआ. वैसे पिच से गेंदबाजों को खास उछाल या स्विंग नहीं मिली जिसकी अपेक्षा की जा रही थी. 
वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को बल्लेबाजी के लिए बुलाया. शेनन ग्रैब्रिएल ने विल यंग (5) को 14 के कुल स्कोर पर आउट कर दिया. लाथम ने 86 रन बनाए और कप्‍तान केन विलियमसन के साथ मिलकर फिर दूसरे विकेट के लिए 154 रनों की साझेदारी की. चायकाल के बाद लाथम पवेलियन लौट लिए. केमार रोच की गेंद पर वह बोल्ड हो गए. लाथम ने 184 गेंदों का सामना किया और 12 चौकों के अलावा एक छक्का मारा. कप्तान ने फिर रॉस टेलर के साथ टीम की पारी को आगे बढ़ाया और स्टम्प तक न्यूजीलैंड को तीसरा झटका नहीं लगने दिया. केन विलियम्सन और टेलर के बीच 75 रनों की साझेदारी हो चुकी है. विलियम्सन ने अभी तक 219 गेंदों का सामना करते हुए 16 चौके लगाए हैं. रॉस टेलर ने 61 गेंदें खेली हैं और पांच चौके मारे हैं. 

यह भी पढ़ें : IND vs AUS T20 Series : शिखर धवन के साथ कौन करे ओपनिंग, सुनील गावस्‍कर ने बताया नाम

न्यूजीलैंड को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट खेलने हैं जिसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज की मेजबानी करना भी शामिल है. दोनों सीरीज जीतने पर वह पहली बार विश्व रैंकिंग में टॉप पर पहुंच सकता है. इससे अगले साल विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने का उसका दावा भी पुख्ता होगा.

(इनपुट एजेंसी)