logo-image

हमने वनडे में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया : केशव महाराज

हमने वनडे में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया : केशव महाराज

Updated on: 18 Jul 2022, 10:15 PM

डरहम:

कार्यवाहक कप्तान केशव महाराज ने कहा कि मंगलवार को डरहम में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम अच्छा करने की कोशिश करेगी।

दक्षिण अफ्रीका का सामना 50 ओवर के तीन मैचों में विश्व चैंपियन से होगा, क्योंकि उन्हें यूनाइटेड किंगडम में दो महीने लंबे दौरे की शुरुआत करनी होगी।

मेहमानों ने पिछले 12 महीनों में श्रीलंका और बांग्लादेश से हार के साथ भारत पर 3-0 से प्रभावशाली जीत दर्ज की, लेकिन उन्होंने उस अवधि में कई नए खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है, क्योंकि वे भारत में आगामी विश्व कप की ओर बढ़ रहे हैं।

महाराज ने बताया, हमने एकदिवसीय प्रारूप में अपेक्षाकृत अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है, लेकिन हमने विभिन्न प्रारूपों और संयोजनों की कोशिश की है, इसलिए उम्मीद है कि इंग्लैंड श्रृंखला में अच्छी शुरुआत कर सकते हैं।

दक्षिण अफ्रीका ने आखिरी बार मार्च में वनडे मैच खेला था, जब उन्होंने सेंचुरियन में बांग्लादेश का सामना किया था। चोटिल कप्तान टेम्बा बावुमा की गैरमौजूदगी में दक्षिण अफ्रीका की अगुवाई कर रहे महाराज ने कहा कि वे फिर से वनडे क्रिकेट में बेहतर करने के लिए मैदान पर उतरेंगे।

उन्होंने कहा, दौरे को लेकर खिलाड़ी उत्साहित हैं। हमें अपना आखिरी वनडे मैच खेले हुए कुछ समय हो गया है और यह खेल के लिए एक पर्याप्त और लंबा निर्माण रहा है, इसलिए खिलाड़ी मैदान पर उतरने के लिए तैयार हैं।

दक्षिण अफ्रीका ने श्रृंखला से पहले इंग्लैंड लायंस के खिलाफ दो अभ्यास खेलों का आनंद लिया, जबकि घरेलू टीम को भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में हराया है।

प्रोटियाज ने भी इंग्लैंड में सीमित ओवरों के क्रिकेट में ऐतिहासिक रूप से बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है और महाराज इसे बदलने के लिए आशान्वित हैं।

अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए मशहूर हुई इंग्लैंड की टीम के खिलाफ होने वाले संघर्ष को देखते हुए कप्तान ने कहा कि यह मूल चीजों को सही ढंग से करने और प्लान के मुताबिक खेलना होगा।

क्विंटन डी कॉक चोट से बचने के लिए अभ्यास मैचों से चूक गए थे। वह खेल के लिए फिट और उपलब्ध हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.