News Nation Logo

केदार जाधव बाहर, मनीष पांडे को मिली टीम में जगह, जानिए क्‍या हुए बदलाव

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच तीसरा और आखिरी मैच आज खेला जा रहा है. इस मैच में एक बार फिर केन विलियमसन न्‍यूजीलैंड की कप्‍तानी करते हुए दिखाई देंगे. मैच में केन विलियमसन ने टॉस जीत लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 11 Feb 2020, 07:21:09 AM
भारत बनाम न्‍यूजीलैंड सीरीज

भारत बनाम न्‍यूजीलैंड सीरीज (Photo Credit: फाइल फोटो)

New Delhi:  

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच तीसरा और आखिरी मैच आज खेला जा रहा है. इस मैच में एक बार फिर केन विलियमसन न्‍यूजीलैंड की कप्‍तानी करते हुए दिखाई देंगे. मैच में केन विलियमसन ने टॉस जीत लिया है. उन्‍होंने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. भारतीय कप्‍तान विराट कोहली एक बार फिर टॉस हार गए हैं. आज टीम इंडिया में एक ही बदलाव किया गया है. वह यह है कि केदार जाधव को बाहर बिठाया गया है, वहीं मनीष पांडे को टीम में जगह दी गई है. इसके अलावा और कोई बदलाव नहीं हुआ है. आपको बता दें कि इस सीरीज के दो मैच टीम इंडिया पहले ही हार चुकी है. भारत के पास अब खोने के लिए कुछ नहीं बचा है. ऐसे में भारतीय टीम की ओर से मनीष पांडे को मौका देने की संभावना पहले ही जताई जा रही थी. इसके साथ ही संभावना यह भी थी कि ऋषभ पंत को भी मौका दिया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. T20 सीरीज में मनीष पांडे ने अच्‍छा प्रदर्शन किया था, अब तीसरे मैच में वे खेलने उतरेंगे.

इस आखिरी मैच को जीतकर भारतीय टीम जहां खुद को क्लीन स्वीप से बचाना चाहेगी वहीं मेजबान न्यूजीलैंड की टीम तीसरा मैच भी जीतकर सीरीज में क्लीन स्वीप करना चाहेगी और टी-20 की क्लीन स्वीप का बदला लेना चाहेगी. चोटिल केन विलियम्सन के वापस लौटने से टीम को मजबूती मिली है. भारत ने इस मैदान पर अपना पिछला वनडे मैच जीता था और वह एक बार फिर से उसी सफलता को दोहराकर क्लीन स्वीप से बचना चाहेगा. सीरीज के पहले मैच में भारत को चार विकेट से और दूसरे वनडे में 22 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. अब तीसरा मैच होने जा रहा है.

भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी वन डे मैच में उतरेगी तो उसकी पूरी कोशिश ‘वाइटवाश’ से बचने की होगी. न्‍यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के चोट के कारण बाहर होने के बावजूद मेजबान ने T20 सीरीज में मिली शर्मनाक हार को भुलाकर पहले दो वनडे जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली है. रोहित शर्मा और शिखर धवन के चोट के कारण बाहर हैं जबकि विराट कोहली बड़ी पारी नहीं खेल पा रहे हैं. फार्म में चल रहे केएल राहुल बल्लेबाजी क्रम में नीचे उतर रहे हैं. शीर्षक्रम भारत की ताकत रहा है जो इस सीरीज में नाकाम रहा. सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन भारत को चिर परिचित शुरुआत नहीं दिला सके. रोहित शर्मा की कमी भारत को बुरी तरह खली. रोहित ने पिछले 12 महीने में वनडे क्रिकेट में 57.30 की औसत से रन बनाए हैं. उनकी गैर मौजूदगी में रन बनाने का पूरा दारोमदार कप्‍तान विराट कोहली पर आ गया है, जिन्होंने दो मैचों में 66 रन बनाए. भारत ने T20 सीरीज 5-0 से जीती थी लेकिन वनडे में हालात एकदम उलट गए.

First Published : 11 Feb 2020, 07:06:44 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.