logo-image

धोनी के एहसान का कर्जदार है टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, माही को लेकर कही ये बड़ी बात

लॉकडाउन बढ़ने के बाद बीसीसीआई ने गुरूवार को आधिकारिक तौर पर आईपीएल के 13वें सीजन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है. लॉकडाउन की वजह से चेन्नई सुपरकिंग्स अपने सोशल मीडिया हैंडल पर खिलाड़ियों के साथ वीडियो चैट के जरिए बातचीत की जा रही है.

Updated on: 17 Apr 2020, 12:14 PM

नई दिल्ली:

किसी भी खेल के खिलाड़ी को महान बनाने में उसकी मेहनत के साथ-साथ उसके कप्तान और कोच की रहमत भी बहुत मायने रखती है. भारत के क्रिकेट इतिहास में भी ऐसे कई कप्तान हुए हैं, जिन्होंने युवाओं पर भरोसा जताया और उन्हें टीम में खेलने के पर्याप्त मौके दिए. इन कप्तानों ने टीम में आए युवा खिलाड़ियों का खूब हौसला बढ़ाया और उनके करियर को सातवें आसमान तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

वर्तमान समय में टीम इंडिया के ऐसे ही दो कप्तानों की काफी चर्चा होती है. इन दो कप्तानों में मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम शामिल है. टीम इंडिया के बल्लेबाज केदार जाधव ने अभी हाल ही में महेंद्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ की और उनका एहसान माना. केदार जाधव ने गुरूवार को कहा कि वे धोनी के कर्जदार हैं क्योंकि उन्हीं के समर्थन की वजह से वे कई अंतर्राष्ट्रीय वनडे मैच खेल सके.

ये भी पढ़ें- मैंने जितने गेंदबाजों को खेला, उनमें वसीम अकरम सर्वश्रेष्ठ : डैरेन लैहमन

जाधव को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया था. हालांकि, ये सीरीज कोरोना वायरस की वजह से रद्द कर दी गई थी. 35 वर्षीय केदार जाधव ने भारत के लिए अभी तक कुल 73 वनडे मैच खेले हैं और 1389 रन बनाए हैं, जिनमें 2 शतक और 6 अर्धशतक भी शामिल हैं.

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 तक किए गए लॉकडाउन को अब 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया है. इसके साथ ही आईपीएल के 13वें सीजन के आयोजन पर लटकी तलवार अब और नीचे आ गई है. लॉकडाउन बढ़ने के बाद बीसीसीआई ने गुरूवार को आधिकारिक तौर पर आईपीएल के 13वें सीजन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है. लॉकडाउन की वजह से चेन्नई सुपरकिंग्स अपने सोशल मीडिया हैंडल पर खिलाड़ियों के साथ वीडियो चैट के जरिए बातचीत की जा रही है.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तानी क्रिकेटर कनेरिया व इकबाल में जुबानी जंग, बात धर्म व देशभक्ति तक पहुंची

इसी सिलसिले में गुरूवार को चेन्नई सुपर किंग्स के साथ इंस्टाग्राम लाइव चैट पर केदार जाधव से भी बातचीत की गई थी. लाइव चैट के दौरान केदार ने कहा कि जब वे बड़े हो रहे थे तब निश्चित तौर पर सचिन तेंदुलकर उनके आदर्श हुआ करते थे. उन्हें इस बात का अफसोस है कि वे कभी भी तेंदुलकर के साथ नहीं खेल पाए.

केदार ने हालांकि कहा कि महेंद्र सिंह धोनी उनके पसंदीदा क्रिकेटर हैं. जाधव ने कहा कि जब वे माही से मिले थे तब उन्होंने सोचा था कि वे भारत के कप्तान हैं तो काफी सख्त होंगे. लेकिन, उनसे मिलने के बाद पसंदीदा क्रिकेटर की कोई और तस्वीर नहीं नजर आई.