logo-image

विराट कोहली की फैन है कश्मीर की इकरा, हिजाब पहनकर खेलती है क्रिकेट

इकरा को क्रिकेट से बेहद लगाव है। दिलचस्प ये कि इकरा कश्मीर में हिजाब पहनकर क्रिकेट खेलती हैं और लड़कों के साथ खेलती हैं।

Updated on: 22 Mar 2017, 01:13 PM

नई दिल्ली:

आम से लेकर खास लोगों के बीच भारतीय कप्तान विराट कोहली को लेकर दिवानगी किसी से छिपी नहीं है। खासकर, लड़कियों के बीच तो वह बेहद लोकप्रिय हैं। इन्हीं में शामिल हैं कश्मीर के बारामुला के राफियाबाद इलाके की रहने वाली 17 साल की इकरा रसूल।

इकरा की कोहली के लिए दिवानगी का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि वह उनसे मुलाकात की गुजारिश के लिए अब तक चार खत लिख चुकी हैं। हालांकि, यह जरूर है कि ये सभी खत कोहली तक पहुंच नहीं सके हैं।

'डेली मेल' के मुताबिक इकरा खुद एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं और तेज गेंदबाजी भी करती हैं। इकरा टीम इंडिया की ओर से खेलना चाहती हैं। कश्मीर में इकरा को बारामुला की 'सुपर गर्ल' के नाम से जाना जाता है।

इकरा लड़कों के साथ खेलती है क्रिकेट

इकरा को क्रिकेट से बेहद लगाव है। दिलचस्प ये कि इकरा कश्मीर में हिजाब पहनकर क्रिकेट खेलती हैं और लड़कों के साथ खेलती हैं। लेकिन इसके बावजूद वह कई मेडल्स जीत चुकी हैं। दरअसल, कश्मीर में लड़कियों की कोई क्रिकेट टीम नहीं है।

यह भी पढ़ें: भारतीय कप्तान विराट कोहली का होली पर 'पशु प्रेम', जानवरों को परेशान न करने का दिया संदेश

इकरा के पिता एक बेकरी चलाते हैं। छह भाई बहनों में सबसे छोटी इकरा को कई बार क्रिक्रेट से इस प्यार के चलते समाज और दूसरे लोगों से खरी-खोटी भी सुननी पड़ती है।

इकरा बताती है कि कई बार लड़कों की टीम उन्हें अपनी टीम में शामिल करना चाहती है। इकरा के पिता गुलाम रसूल लोन के मुताबिक, इकरा का सपना बड़ा है और वह अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत की महिला क्रिकेट टीम का हिस्सा बनना चाहती हैं।

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिचेल स्टार्क की अश्विन को धमकी, हेलमेट पर ही मारूंगा गेंद