News Nation Logo

तमिलनाडु पर रोमांचक जीत से कर्नाटक बना सैयद मुश्ताक अली चैंपियन

तमिलनाडु के सामने 181 रन का लक्ष्य था, लेकिन उसकी टीम छह विकेट पर 179 रन ही बना पाई. उसकी तरफ से विजय शंकर (Vijay Shankar) ने 44 और बाबा अपराजित ने 40 रन बनाए. कर्नाटक ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर पांच विकेट पर 180 रन बनाए.

भाषा | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 02 Dec 2019, 07:37:06 AM
मनीष पांडे

सूरत:  

Karnataka vs TamilNadu : कप्तान मनीष पांडे (Manish Pandey) की नाबाद अर्धशतकीय पारी और आफ स्पिनर कृष्णप्पा गौतम (Krishnappa Gautam) के आखिरी चार गेंदों के कमाल से मौजूदा चैंपियन कर्नाटक ने एक बेहद रोमांचक फाइनल में रविवार को तमिलनाडु (Karnataka vs TamilNadu) को एक रन से हराकर सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट (Syed Mushtaq Ali T20 tournament) का खिताब जीता. तमिलनाडु के सामने 181 रन का लक्ष्य था, लेकिन उसकी टीम छह विकेट पर 179 रन ही बना पाई. उसकी तरफ से विजय शंकर (Vijay Shankar) ने 44 और बाबा अपराजित ने 40 रन बनाए. कर्नाटक ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर पांच विकेट पर 180 रन बनाए. उसकी तरफ से कप्तान मनीष पांडे (Manish Pandey) ने 45 गेंदों पर 60 रन बनाए, जबकि रोहन कदम ने 35 और देवदत्त पडि्डकल ने 32 रन का योगदान दिया. तमिलनाडु की तरफ से रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) और मुरूगन अश्विन ने दो . दो विकेट लिए.

यह भी पढ़ें ः सौरव गांगुली बोले, सैयद मुश्ताक ट्रॉफी में सट्टेबाज ने खिलाड़ी से मुलाकात की

कर्नाटक ने इससे पहले विजय हजारे ट्राफी के फाइनल में भी तमिलनाडु को हराकर खिताब जीता था. तमिलनाडु ने बड़े स्कोर के सामने नियमित अंतराल में विकेट गंवाए. सी हरि निशांत (14), एम शाहरुख खान (16) और कप्तान दिनेश कार्तिक (20) रन गति के दबाव में बड़े शाट खेलने के प्रयास में विकेट गंवाए. कृष्णप्पा गौतम ने सेमीफाइनल के नायक वाशिंगटन सुंदर (24) को बोल्ड करके तमिलनाडु को बड़ा झटका दिया. अपराजित और विजय शंकर ने इसके बाद जिम्मा संभाला ओर सात ओवरों में 71 रन जोड़कर तमिलनाडु की उम्मीद बनाए रखी. जब तमिलनाडु को 18 गेंदों पर 30 रन की दरकार थी, तब अपराजित आउट हो गए. तमिलनाडु को आखिरी ओवर में 13 रन चाहिए थे. रविचंद्रन अश्विन (नाबाद 16) ने गौतम की पहली दो गेंदों पर चौके लगाए. अब चार गेंदों पर पांच रन चाहिए थे, लेकिन गौतम ने इस बीच केवल तीन रन दिए. इस बीच विजय शंकर पांचवीं गेंद पर रन आउट हो गए. आखिरी गेंद पर तीन रन चाहिए थे, लेकिन उस पर केवल बाई का एक रन मिला. इससे पहले केएल राहुल (22) और पडि्डकल ने पहले विकेट के लिए 39 रन जोड़कर कर्नाटक को अच्छी शुरुआत दिलाई.

यह भी पढ़ें ः MS धोनी टी20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे या नहीं? सौरभ गांगुली बोले- उन्हीं से पूछो, क्योंकि...

आर अश्विन ने हालांकि राहुल और मयंक अग्रवाल (शून्य) को लगातार गेंदों पर आउट कर दिया. इसके बाद पांडे ने पडि्डकल के साथ तीसरे विकेट के लिए 48 और कदम के साथ 65 रन की दो उपयोगी साझेदारियां की. करुण नायर आठ गेंदों पर 17 रन बनाकर नाबाद रहे. पांडे ने अपनी पारी में चार चौके और दो छक्के लगाए. 

First Published : 02 Dec 2019, 07:37:06 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.