News Nation Logo

Karachi Test: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने बजाई पाकिस्तान की बैंड, 148 रनों पर समेटा

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में इकलौता विकेट डेविड वॉर्नर का गिरा है. वो सिर्फ 7 रन ही बना सकें. उस्मान ख्वाजा 48 गेंदों पर 35 रन बनाकर नाबाद हैं तो उनका साथ दे रहे हैं मार्नस लबुशाने. मार्नस 38 गेंदों पर 37 रन बनाकर...

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 14 Mar 2022, 11:27:31 PM
Mitchel Stark

मिचेल स्टार्क ने बरपाया कहर (Photo Credit: Twitter/CA)

highlights

  • रावलपिंडी टेस्ट के बाद लाहौर टेस्ट के तीसरे दिन लौटा खेल में मजा 
  • एक ही दिन में ऑस्ट्रेलियाई बॉलर्स ने ध्वस्त कर दी पूरी पाक टीम
  • दूसरी पारी में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर कंगारू बल्लेबाज

कराची:  

पाकिस्तान दौरे पर पहुंची ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी ताकत दिखाई है. सिरीज के पहले रावलपिंडी टेस्ट के ड्रॉ होने के बाद कराची में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की धारदार स्पेल के सामने पाकिस्तान टीम 148 रनों पर ढेर हो गई. कराची टेस्ट के तीसरे दिन कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) के अलावा कोई बल्लेबाज 20 रनों की आंकड़ा पार नहीं कर सका. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया टीम ने मैच के दूसरे दिन 556/9 के स्कोर पर पारी घोषित करने के बाद पाक टीम को 150 रन का आंकड़ा छूने से पहले ऑलआउट कर दिया. वहीं, तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 1 विकेट के नुकसान पर 81 रन बना लिये हैं और मैच में अपनी कुल लीड 489 रनों की कर ली है.

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में इकलौता विकेट डेविड वॉर्नर का गिरा है. वो सिर्फ 7 रन ही बना सकें. उस्मान ख्वाजा 48 गेंदों पर 35 रन बनाकर नाबाद हैं तो उनका साथ दे रहे हैं मार्नस लबुशाने. मार्नस 38 गेंदों पर 37 रन बनाकर नाबाद हैं. मार्नस ने अपनी पारी में एक छक्का भी लगाया है. पाकिस्तान के गेंदबाज हसन अली को इकलौता विकेट मिला है.

पाकिस्तान के लिए कप्तान आजम ने सर्वाधिक 36 रनों की पारी खेली. हालांकि डेब्यू मैच खेल रहे मिशेल स्वेपसन (Mitchell Swepson) ने पाक कप्तान को अपना पहला अंतरराष्ट्रीय विकेट बना ऑस्ट्रेलिया को बड़ी सफलता दिलाई. ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक तीन विकेट सीनियर तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने लिए. इसके अलावा डेब्यू मैच खेल रहे स्वेपसन को दो सफलताएं मिली, जबकि कप्तान पैट कमिंस और ऑलराउंडर कैमरूर ग्रीन ने एक-एक विकेट लिया.

ऑस्ट्रेलिया ने 556-9 के स्कोर के जवाब में पाकिस्तान को 148 रन पर ऑलआउट करने के बाद फॉलोऑन ना देने का फैसला किया. पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से उस्मान ख्वाजा ने शानदार शतक लगाया था तो एलेक्स कैरी 93 रन बनाकर आउट हो गए थे. बता दें कि तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट रावलपिंडी में ड्रॉ पर समाप्त हुआ था.

First Published : 14 Mar 2022, 11:27:31 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.