logo-image

कपिल देव 1983 विश्‍व कप दिलाने वाली टीम से मिलना चाहते हैं, जानिए क्‍यों 

भारत को पहला विश्व कप दिलाने वाले पूर्व कप्तान कपिल देव की पिछले सप्ताह सफल कोरोनरी एंजियोप्लास्टी की गई थी. अब कपिल देव ने गुरुवार को एक वीडियो साझा करते हुए कहा है कि वह अच्छा महसूस कर रहे हैं.

Updated on: 29 Oct 2020, 05:04 PM

नई दिल्‍ली :

भारत को पहला विश्व कप दिलाने वाले पूर्व कप्तान कपिल देव की पिछले सप्ताह सफल कोरोनरी एंजियोप्लास्टी की गई थी. अब कपिल देव ने गुरुवार को एक वीडियो साझा करते हुए कहा है कि वह अच्छा महसूस कर रहे हैं. कपिल देव ने इस वीडियो में 1983 में विश्व कप जीतने वाली टीम के सदस्यों को अपना परिवार करार दिया और उनके साथ मुलाकात की इच्छा जाहिर की. कपिल देव ने 1983 में विश्व कप जीतने वाले सदस्यों को लेकर बने एक एक्सक्लूसिव व्हाट्सअप ग्रुप पर वीडियो साझा किया. फुल स्लीप पर्पल टीशर्ट और ब्लैक ट्राउजर पहने कपिल देव ने वीडियो में जारी संदेश में कहा, मेरा परिवार 83. मौसम बड़ा सुहाना है और मैं आप सबसे मिलना चाहता हूं. मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं. आपकी चिंता और शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद. मैं आशा करता हूं कि हम जल्द ही मिलेंगे. कपिल देव ने आगे कहा कि हम नए साल की ओर बढ़ रहे हैं और मैं उम्मीद कर रहा हूं कि आने वाला साल हमारे लिए अच्छा होगा. मैं आप सबसे प्यार करता हूं. 

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी क्‍या 2021 में भी CSK के कप्तान रहेंगे! गौतम गंभीर बोले....

कपिल देव को पिछले सप्ताह हार्ट अटैक के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां बाद में फोर्टिस एस्कॉर्ट्स अस्पताल के कार्डियलॉजी विभाग के निदेशक डॉ. अतुल माथुर की निगरानी में उनकी इमर्जेंसी कोरोनरी एंजियोप्लास्टी की गई थी. सर्जरी के बाद कपिल देव ने शुक्रवार को पहली तस्वीर साझा की थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह बिल्कुल ठीक हैं और धीरे-धीरे स्वस्थ्य हो रहे हैं. दो दिन बाद कपिल को अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी. कपिल देव ने सोशल मीडिया पर एक फोटो भी पोस्ट की थी, जिसमें वह अस्पताल के बिस्तर पर लेटे हुए थे और दोनों हाथों के अंगूठे को ऊपर उठाकर इशारा कर रहे थे कि सबकुछ ठीक है. फोटो में कपिल की बेटी आमिया भी उनके बगल में बैठी हुई थीं.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 में आठ नहीं, खेल रहे हैं इतने कप्‍तान, आप भी जानकर रह जाएंगे हैरान

किसी समय टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम रखने वाले कपिल देव ने 1994 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. वह छह साल तक सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज बने हुए थे. उनके बाद वेस्टइंडीज कॉर्टनी वॉल्श ने उनका रिकॉर्ड तोड़ा था. कपिल देव ने भारत के लिए 131 टेस्ट और 225 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 5248 और 3783 रन बनाए हैं.