logo-image

बड़ा खुलासा : कपिल देव ने एमएस धोनी को बताया अपना हीरो, जानिए क्‍यों

भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान कपिल देव (Kapil Dev) का नया लुक पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हुआ जा रहा है. कपिल देव ने नए लुक में अपनी दाढ़ी बढ़ा ली है, वहीं सिर के सारे बाल शेव (Kapil Dev Bold Look) करा दिए हैं.

Updated on: 25 Apr 2020, 02:23 PM

New Delhi:

भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान कपिल देव (Kapil Dev) का नया लुक पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हुआ जा रहा है. कपिल देव ने नए लुक में अपनी दाढ़ी बढ़ा ली है, वहीं सिर के सारे बाल शेव (Kapil Dev Bold Look) करा दिए हैं. हाल ही में उनका यह लुक सामने आया था, इसके बाद यह अचानक से सुर्खियों में आ गया. हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया था कि कपिल देव ने यह नया लुक क्‍यों अपनाया है. लेकिन अब कपिल देव ने इसका खुलासा कर दिया है.

यह भी पढ़ें ः यह खिलाड़ी तोड़ सकता है क्रिकेट के भगवान का रिकार्ड, ब्रेट ली ने बताया उसका नाम

कपिल देव ने स्पोर्ट्स तक से बात करते हुए बताया कि वे टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी के फैन हैं, और धेानी उनके हीरो रहे हैं. एमएस धोनी ने 2011 में विश्‍व कप जीतने के बाद अपने सारे बाल मुंडवा दिए थे. कपिल देव ने बातया कि तो मैंने भी सोचा कि मैं भी क्‍यों न ऐसा करूं और अपनी बेटी से कहा कि मेरे बाल काट दो. कपिल देव ने कहा कि वे वैसे भी ऐसा हेयरकट लेने के बारे में सोच रहे थे, यह मौका मिल गया और उन्‍होंने ऐसा ही किया. हालांकि समझा जाता है कि कपिल देव ने यह बात मजाकिया अंदाज में ही कही होगी. इससे पहले फिल्‍म स्‍टार अनुपम खेर ने भी कपिल देव को लेकर चुटकी ली है. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 को लेकर अब विराट कोहली ने कह दी ऐसी बात

अनुपम खेर (Anupam Kher) ने कपिल देव का नए क्‍लब में ट्वीटर पर स्‍वागत किया. उन्‍होंने लिखा है कि मेरे प्रिय मित्र कपिल देव अब गंजे हो गए हैं, फैशन के अनुसार इसे शेव्‍ड भी कहते हैं. मैं हमेशा कहता हूं कि इस दुनिया में दो ही तरह के आदमी हैं, गंजे और भविष्‍य में गंजे होने वाले. क्‍लब में आपका स्‍वागत है. गंजों की महफिल में आपको बालों रहित स्‍वागत है.  आपको बता दें कि पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कहर चल रहा है. कई देश लॉकडाउन हैं, भारत में भी इन दिनों लॉकडाउन चल रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले भारत में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन का ऐलान किया था, लेकिन बाद में तीन मई तक के लिए लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. हालांकि अभी यह तय नहीं है कि लॉकडाउन तीन मई तक ही चलेगा, या फिर इसे आगे भी बढ़ाया जाएगा.

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली बोले, जब तक IPL खेलूंगा RCB नहीं छोड़ूंगा, डीविलियर्स ने दिया ये जवाब

लॉकडाउन में लोगों को कई समस्‍याएं सामने आ रही हैं, उसमें सबसे बड़ी परेशानी शेविंग को लेकर है. लॉकडाउन में कुछ दुकानें तो खुली हुई हैं, लेकिन शेविंग की दुकान बंद हैं. ऐसे में जो लोग खुद ही शेविंग कर रहे हैं, वे तो ठीक हैं, लेकिन जो खुद शेविंग नहीं कर पाते हैं, वे बहुत परेशान हो रहे हैं. दाढ़ी और सिर के बाल इतने बड़े हो गए हैं कि कई बार तो लोग उन्‍हें पहचान ही नहीं पा रहे हैं. पिछले दिनों मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर ने भी एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वे अपने बाल खुद ही काट रहे हैं. वैसे भी सचिन अपने बाल पहले भी कभी कभार खुद ही काट लेते थे, यह तो लोग जानते ही हैं. लेकिन अब जबकि लॉकडाउन हो गया है, तो वे खुद ही अपने बाल काट रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी के साथ क्या हो रहा नहीं जानता, विश्व कप के बाद उनके बारे में नहीं सुना, जानिए किसने कही ये बात

इसके साथ ही पिछले दिनों भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली भी ट्रिमिंग मशीन से अपनी दाढ़ी के बाल काटते हुए नजर आए थे. उन्‍होंने लोगों को इसका चैलेंज भी दिया था. विराट कोहली के अन्‍य वीडियो की ही तरह उनका यह वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब हिट हुआ था. अब पूर्व कप्‍तान कपिल देव का नया लुक सामने आया है. जो अचानक से सोशल मीडिया पर छा गया है. इस नए लुक में कपिल देव की दाढ़ी बढ़ी हुई है. कपिल देव की अब उम्र भी हो गई है, जिससे उनके बाल अब सफेद भी दिखने लगे हैं. वहीं कपिल देव ने जो कमाल का काम किया है, वह यह कि उन्‍होंने सिर के बाल तो पूरी तरह से खत्‍म ही करा लिए हैं. ऐसे में वे फिल्‍म बाहुबली के कटप्‍पा की तरह नजर आ रहे हैं. फिल्‍म बाहुबली पहली और दूसरी काफी बड़ी हिट फिल्‍मों में शामिल है, साथ ही उसमें कटप्‍पा का कैरेक्‍टर भी काफी हिट हुआ था. अगर आपको कटप्‍पा याद हैं तो कपिल देव भी उसी तरह नजर आने लगे हैं.