logo-image

रवि शस्त्री के बाद अब पूर्व कप्तान कपिल देव ने लगवाई Covid Vaccine

भारत को पहला क्रिकेट वर्ल्ड कप दिलाने वाले पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने कोरोना वैक्सीस का पहला डोज लगा लिया है.

Updated on: 03 Mar 2021, 06:45 PM

highlights

  1. कपिल देव ने लगाई कोरोना वैक्सीन का डोज
  2. रवि शास्त्री ने भी कोरोना वैक्सीन लगवाई थी
  3. फुटबॉल दिग्गज पेले भी वैक्सीन का डोज ले चुके हैं.  

नई दिल्ली :

भारत को पहला क्रिकेट वर्ल्ड कप दिलाने वाले पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने कोरोना वैक्सीस का पहला डोज लगा लिया है. कपिल देव ने ये वैक्सीन दिल्ली के फॉर्टिस हॉस्पिटल मे लगवाई है. कपिल देव की कप्तानी भारत ने साल 1983 में विश्व कप जीता था. वेस्ट इंडीज को भारत ने फाइनल मैच में हराया था और ट्रॉफी अपने नाम की थी. इससे पहले टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने कोरोना की वैक्सीन लगवाई थी. उसके बाद टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने सोशल मीडिया पर इसका अनुभव साझा किया था.

 

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने मोटेरा की पिच को लेकर कसा तंज, देखिए तस्वीर

रवि शास्त्री ने सभी मैडिकल स्टाफ को धन्यवाद किया और वैज्ञानिकों को भी शुक्रिया अदा किया कि उन्होंने मुश्किल समय में इतना अच्छा काम किया. इसकी के साथ अपोलो अहमदाबाद के अंदाज से काफी प्रभावित हुए. बता दें कि एक मार्च को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कोविड का टीका लगवाया था जिसके बाद कुछ और मंत्रियों को भी वैक्सीन लगी थी. 

ये भी पढ़ें: 100 मिलियन फॉलोअर्स होने पर विराट कोहली ने Instagram को लिखा खास संदेश

वहीं ब्राजील के फुटबॉल लैजेंड पेले ने कहा कि उन्होंने कोरोना वायरस का टीका लगवाया है. 1958, 1962 और 1970 फुटबॉल विश्व कप विजेता पेले ने कोरोना टीका लेते अपनी एक फोटो शेयर की. 80 वर्षीय पेले ने इंस्टाग्राम पर लिखा आज का दिन भूलने वाला नहीं है. मैंने कोरोना का टीका लगवाया. महामारी अभी खत्म नहीं हुई है. हमें सावधानी रखनी होगी, तब तक जब तक कि ज्यादातर लोगों को टीका न लग जाए. लगातार हाथ धोते रहें और ज्यादा से ज्यादा घर में रहने की कोशिश करें.

ये भी पढ़ें: INDvsENG : चौथे टेस्ट के लिए प्‍लेइंग इलेवन में उमेश यादव का दावा मजबूत, अजिंक्‍य रहाणे बोले...

इस महामारी के शुरु होने के बाद से ही पेले घर पर ही हैं. ब्राजील में कोरोना से 2,55,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. हाल के दिनों में अपने स्वास्थ्य के कारण पेले सार्वजनिक मंच पर कम ही नजर आए हैं.