logo-image

रवि शास्त्री और विराट कोहली को लेकर कपिल देव ने कही ये बड़ी बात

कपिल के साथ सीएसी में पूर्व कोच अंशुमन गायकवाड और महिला टीम की पूर्व कप्तान शांथा रंगास्वामी हैं, जो पुरुष टीम के नए मुख्य कोच का चुनाव करेगी.

Updated on: 02 Aug 2019, 06:01 AM

कोलकाता:

भारतीय टीम (Team India) का कोच चुनने के लिए बनाई गई नवगठित क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के अध्यक्ष कपिल देव ने कहा है कि वह मौजूदा कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के उस बयान का सम्मान करते हैं, जिसमें उन्होंने मौजूदा कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) को पद पर बनाए रखने की वकालत की थी. कोहली (Virat Kohli) ने विंडीज दौरे पर रवाना होने से पहले कहा था कि अगर शास्त्री अपने पद पर बने रहते हैं तो टीम इससे खुश होगी.

यहां ईस्ट बंगाल फुटबाल क्लब के स्थापना दिवस के मौके पर कपिल ने कहा, "यह उनका विचार है. हमें हर किसी का सम्मान करना चाहिए." कपिल के साथ सीएसी में पूर्व कोच अंशुमन गायकवाड और महिला टीम की पूर्व कप्तान शांथा रंगास्वामी हैं, जो पुरुष टीम के नए मुख्य कोच का चुनाव करेंगी.

यह भी पढ़ेंः क्रिकेट जगत में छाया मातम! एक ओवर में 6 छक्के खाने वाले गेंदबाज ने दुनिया को कहा अलविदा

टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने बुधवार को कहा था कि कोहली (Virat Kohli) टीम के कप्तान हैं और उन्हें अपनी बात रखने का हक है. कपिल से जब कोहली (Virat Kohli) और टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा के बीच मनमुटाव के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "आपको अपना काम करना होता है. थोड़ा बहुत तो आप (मीडिया) भी मदद करते हैं न अफवाहें उड़ाने में." कपिल ने कहा कि मैदान पर हर खिलाड़ी का एक ही लक्ष्य होता है और वो होता है किसी भी तरह मैच जीतना.

यह भी पढ़ेंः टेस्‍ट क्रिकेट में नए युग की शुरुआत, पहली बार नंबर वाली जर्सी पहनकर उतरे खिलाड़ी

विश्व विजेता कप्तान ने कहा, "जब आप खेलते हो तो कोई अफवाहें नहीं होती हैं. जब आप मैदान पर होते हैं तो मैं इसके बारे में बात कर सकता हूं. मैं अपने बारे में कह सकता हूं, जब आप बल्लेबाजी करते हो तो कोई लड़ाई नहीं होती है. मैदान के बाहर, आपकी सोच अलग हो सकती है. लेकिन जब आप खेलते हो तो सिर्फ एक ही लक्ष्य होना चाहिए कि आप कैसे मैच जीत सकते हो. यह अहम होता है. विचारों में मतभेद का मतलब यह नहीं है कि आप किसी को नीचा दिखाने की कोशिश कर रहे हो."

यह भी पढ़ेंः कश्मीर में बल्ले पर ऑटोग्राफ देते एमएस धोनी की तस्वीर वायरल

कपिल से पूछा गया कि क्या उन पर कोच चुनने का दबाव था, "यह मुश्किल नहीं है. आप अपनी सर्वश्रेष्ठ काबिलियत से अपना काम करते हो. जब आप अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा पाते हो तो यह मुश्किल हो जाता है."