News Nation Logo

अख्तर ने पैसा इकट्ठा करने के लिए रखा था भारत-पाक सीरीज का प्रस्ताव, कपिल देव बोले- भारत के पास पैसों की कमी नहीं

पाकिस्तान में भी कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है. पाकिस्तान में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 4400 से भी ज्यादा हो चुकी है, जबकि यहां इस महामारी से 63 लोगों की जान भी जा चुकी है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 09 Apr 2020, 03:51:22 PM
kapil dev

कपिल देव (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कोरोना वायरस के खिलाफ जारी लड़ाई में धन जुटाने के लिए भारत और पाकिस्तान के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज कराने का प्रस्ताव रखा था. रावलपिंडी एक्सप्रेस के इस प्रस्ताव पर भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव का बयान आया है. कपिल ने कहा कि भारत के पास पैसों की कोई कमी नहीं है. भारत को पहला विश्व कप जिताने वाले कपिल देव ने शोएब अख्तर के प्रस्ताव पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ''भारत को पैसों की जरूरत नहीं है. इस वक्त क्रिकेट नहीं खेला जा सकता है.''

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन में भी फिट रहेगी टीम इंडिया, खिलाड़ियों की फिटनेस पर जमी है ट्रेनर की नजरें

शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर भारत-पाकिस्तान वनडे सीरीज का प्रस्ताव रखा था, जिसे भारत ने रिजेक्ट कर दिया है. शोएब अख्तर ने अपनी वीडियो में भारत से मदद मांगते हुए कहा था कि पाकिस्तान को 10 हजार वेंटिलेटर्स दे दें. शोएब की इस बात पर भारतीयों ने उन्हें चीन से मदद मांगने की सलाह दे डाली. केवल आम जनता ही नहीं बॉलीवुड फिल्म मेकर भी शोएब अख्तर की विनती को सिरे से खारिज कर रहे हैं. 10 हजार वेंटिलेटर्स की मांग पर फिल्म मेकर अशोक पंडित ने ट्वीट किया, ''बाबाजी का ठुल्लू''.

ये भी पढ़ें- बिना दर्शकों के ही आयोजित की जा सकती है फॉर्मूला वन रेस, अधिकारी ने कही ये बड़ी बात

गौरतलब है कि भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है. पाकिस्तान में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 4400 से भी ज्यादा हो चुकी है, जबकि यहां इस महामारी से 63 लोगों की जान भी जा चुकी है. वहीं, भारत की स्थिति पाकिस्तान से भी खराब है. भारत में कोविड-19 के मामलों की संख्या 6000 के आंकड़े को पार करने वाली है, जबकि हमारे देश में कोरोना से 166 लोगों की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें- दूरदर्शन पर दिखाए जा रहे हैं 20 साल पुराने मैच, ताजा हो जाएंगी सभी यादें.. यहां देखें पूरा शेड्यूल

worldometers.info की रिपोर्ट की मानें तो पाकिस्तान हर 10 लाख लोगों में से 203 लोगों के टेस्ट कर रहा है तो वहीं भारत केवल 121 लोगों के ही टेस्ट कर रहा है. WHO पहले ही कह चुका है कि कोरोना से निपटने के लिए सभी देशों को टेस्ट की संख्या को तेजी से बढ़ाना होगा, लेकिन भारत अभी तक टेस्टिंग में अन्य देशों की तुलना में काफी पीछे है.

First Published : 09 Apr 2020, 03:51:22 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.