logo-image

महिला टीम कोच विवाद पर बोले कपिल देव, कहा- देश से बढ़कर कुछ नहीं

इस समिति में एस रंगास्वामी और अंशुमन गायकवाड़ भी शामिल थे. लेकिन इडुल्जी ने बार बार नियुक्ति की प्रक्रिया पर सवाल उठाए और इसे अवैध करार दिया क्योंकि वह इससे सहमत नहीं थीं.

Updated on: 05 Jan 2019, 06:42 AM

नई दिल्ली:

पूर्व कप्तान कपिल देव ने प्रशासकों की समिति (सीओए (COA)) की सदस्य डायना एडुल्जी के भारतीय महिला टीम के कोच के तौर पर डब्ल्यू वी रमन की नियुक्ति रोकने के प्रयास पर शुक्रवार को निराशा व्यक्त की. कपिल देव (Kapil Dev) की अध्यक्षता वाली समिति ने भारतीय महिला टीम के कोच पद के लिए भारत को विश्व कप दिलाने वाले पूर्व कोच गैरी कर्स्टन और वेंकटेश प्रसाद सहित कई क्रिकेटरों के साक्षात्कार लेने के बाद पूर्व सलामी बल्लेबाज रमन को चुना था.

इस समिति में एस रंगास्वामी और अंशुमन गायकवाड़ भी शामिल थे. लेकिन इडुल्जी ने बार बार नियुक्ति की प्रक्रिया पर सवाल उठाए और इसे अवैध करार दिया क्योंकि वह इससे सहमत नहीं थीं और साथ ही उन्होंने सीओए (COA) प्रमुख विनोद राय की मंजूरी से पहले रमन की नियुक्ति पत्र को रोकने की भी कोशिश की.

और पढ़ें: BCCI में फिर विवाद, महिला टीम कोच को लेकर इडुल्जी और राय में तकरार

वर्ष 1983 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने इडुल्जी का नाम लिए बिना कहा, ‘जो कुछ हो रहा है, मैं उससे काफी परेशान हूं. मैं किसी के नाम नहीं लेना चाहता लेकिन किसी एक व्यक्ति के अहम को देश में महिला क्रिकेट के विकास में रोड़ा नहीं बनना चाहिए. कुछ की अपनी पसंद और नापंसद होती हैं लेकिन यह सब राष्ट्रीय महिला टीम के हित से ऊपर नहीं हो सकता.’

कपिल देव (Kapil Dev) ने कहा कि महिला टीम के लिए इतने बड़े नाम काम करना चाहते हैं जो काफी सकारात्मक संकेत हैं.

और पढ़ें: IND vs AUS: भारत के खिलाफ ODI सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने की टीम घोषित 

कपिल देव (Kapil Dev) ने कहा, ‘देखिए, जिन नामों ने आवेदन भरा. गैरी कर्स्टन ने भारत की कोचिंग की जिसने विश्व कप जीता. वेंकटेश प्रसाद जो भारतीय पुरूष टीम के गेंदबाजी कोच रह चुके हैं. रमन के तकनीकी ज्ञान के सभी मुरीद हैं. अगर किसी को इन नामों से परेशानी है तो वह भारतीय क्रिकेट के हित के बारे में नहीं सोच रहा.’