logo-image

केन विलियमसन ने विराट कोहली को बताया रनों का भूखा, तारीफ करते हुए दिया ये बड़ा बयान

विलियमसन ने कहा कि विराट कोहली अपनी रनों की भूख और हमेशा बेहतर प्रदर्शन करने की ललक की वजह से विरोधी टीमों के लिए जबरदस्त मुसीबत बन जाते हैं.

Updated on: 08 Jun 2020, 07:54 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के लिए आज का दिन काफी खास रहा है. सोमवार को विराट कोहली की तारीफ में कई खिलाड़ियों ने कसीदे पढ़े. इसी सिलसिले में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने एक बार फिर से किंग कोहली के तारीफों के पुल बांधे हैं. विलियमसन ने कहा कि विराट कोहली अपनी रनों की भूख और हमेशा बेहतर प्रदर्शन करने की ललक की वजह से विरोधी टीमों के लिए जबरदस्त मुसीबत बन जाते हैं. विलियमसन ने कहा कि मौजूदा समय में विराट कोहली आज जहां भी हैं, वे अपने फैसले और देश के लिए खेलने की लगन की वजह से हैं.

ये भी पढ़ें- चीजों को बोतलबंद नहीं रखना चाहिए, नस्लवाद ठीक नहीं : जोफ्रा आर्चर

न्यूजीलैंड ने स्टार स्पोटर्स के शो पर 2008 के कोहली और अब के कोहली में अंतर बताते हुए कहा, "जब वह अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आ रहे थे उससे पहले आप कह सकते थे कि यह समय की बात है. इस समय, वह जिस तरह से क्रिकेट में आगे बढ़ रहे हैं और बल्लेबाज के तौर पर रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं वो शानदार है. मुझे लगता है कि यह काफी कुछ उनकी परिपक्वता और उनके द्वारा लिए गए कुछ अच्छे फैसलों के कारण हुआ है."

ये भी पढ़ें- रोहित शर्मा को असली रफ्तार के खिलाफ खेलते देखना चाहूंगा : माइकल होल्डिंग

उन्होंने कहा, "कोहली को नैसर्गिक प्रतिभा प्राप्त है, साथ ही उनके अंदर लागातार बेहतर करने और अपने अंदर सुधार कर हर दिन बेहतर होने की भूख है. हम भाग्यशाली हैं कि एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हैं. काफी कम उम्र में उनसे मिलना और उनके सफर को देखना शानदार रहा है. हम एक दूसरे के खिलाफ लंबे समय से खेलते आ रहे हैं, लेकिन शायद बीते कुछ वर्षों में हमने खेल को लेकर अपने विचार साझा किए हैं और देखा कि हमारी सोच काफी मिलती है. हां हम खेल को थोड़ा अलग तरीके से खेलते हैं, शारीरिक तौर पर लेकिन मैदान पर हमारा व्यक्तित्व एक जैसा ही है."

ये भी पढ़ें- तेज गेंदबाज हसन अली के स्वास्थ्य में काफी सुधार, वित्तीय मदद देगा पीसीबी

इन दोनों खिलाड़ियों को इस समय के महान बल्लेबाजों में गिना जाता है. अंडर-19 के समय से यह दोनों खिलाड़ी एक दूसरे को जानते हैं. बताते चलें कि केन विलियमसन के अलावा पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज आमिर सोहेल ने भी आज विराट की तारीफ की. इसके साथ ही उन्होंने विराट की तुलना पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद से भी की. उन्होंने कहा कि जिस तरह जावेद मियांदाद पूरी टीम के खिलाड़ियों को साथ लेकर चलते थे, ठीक उसी तरह विराट भी पूरी टीम को साथ लेकर चलते हैं.