logo-image

केन विलियम्सन और सुजी बेट्स चुने गए न्यूजीलैंड के सर्वश्रेष्ठ वनडे क्रिकेटर, रॉस टेलर को टी20 अवॉर्ड

रॉस टेलर और सोफी डेविने को साल का सर्वश्रेष्ठ टी-20 खिलाड़ी चुना गया है. कोविड-19 के कारण यह अवार्ड समारोह ऑनलाइन आयोजित किया गया. टेलर ने 2019 में टी-20 में 130 के स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाए थे.

Updated on: 30 Apr 2020, 07:50 PM

वेलिंग्टन:

केन विलियम्सन पुरुष वर्ग में और सुजी बेट्स को महिला वर्ग में गुरुवार को न्यूजीलैंड का साल का सवश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया है. इन दोनों को यह पुरस्कार साल भर अच्छे प्रदर्शन करने के कारण मिला है. विलियम्सन ने 2019 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया था जहां उन्होंने 82 की औसत से 578 रन बनाए थे जिसमें दो शतक शामिल थे.

ये भी पढ़ें- भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान चुनी गोस्वामी का निधन, 82 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा, "केन ने पिछले साल आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने टीम की कप्तानी अच्छे तरीके से की थी. उनकी अपनी शैली है. वह अपनी कप्तानी के समय में शांत रहते हैं."

ये भी पढ़ें- ऋषि कपूर के निधन की खबर सुन सदमे में पाकिस्तान और श्रीलंका, दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि

वहीं महिला टीम की कप्तान सुजी बेट्स ने सिर्फ एक ही वनडे सीरीज खेली थी जिसमें 42 की औसत से 142 रन बनाए थे. महिला टीम के कोच बॉब कार्टर ने कहा है कि, "सुजी कई वर्षो से विश्व स्तर की खिलाड़ी रही हैं."

ये भी पढ़ें- बिना वैक्सीन के नहीं शुरू होनी चाहिए खेल प्रतियोगिताएं, वाडा से हरी झंडी लेना ना भूलें: बी. साई प्रणीत

इनके अलावा रॉस टेलर और सोफी डेविने को साल का सर्वश्रेष्ठ टी-20 खिलाड़ी चुना गया है. कोविड-19 के कारण यह अवार्ड समारोह ऑनलाइन आयोजित किया गया. टेलर ने 2019 में टी-20 में 130 के स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाए थे.