News Nation Logo

Corana Virus : निगेटिव आई इस क्रिकेटर की जांच रिपोर्ट

आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन का कोरोना वायरस के लिए किया गया परीक्षण शुक्रवार को ‘नेगेटिव’ पाया गया, जिससे उनका आस्ट्रेलियाई टीम में वापसी का रास्ता भी साफ हो गया है.

Bhasha | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 14 Mar 2020, 11:14:20 AM
ken

आस्‍ट्रेलिया बनाम न्‍यूजीलैंड (Photo Credit: ट्वीटर)

Sydney:

आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन (Kane Richardson) का कोरोना वायरस (corana Virus) के लिए किया गया परीक्षण शुक्रवार को ‘नेगेटिव’ पाया गया, जिससे उनका आस्ट्रेलियाई टीम में वापसी का रास्ता भी साफ हो गया है. वह गले में दर्द के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में नहीं खेल पाए थे. दाएं हाथ का तेज गेंदबाज रिचर्डसन इस सप्ताह के शुरू में दक्षिण अफ्रीका से आस्ट्रेलियाई टीम के साथ वापस लौटा था. उन्होंने गुरुवार को डॉक्‍टरों को गले में दर्द होने की सूचना दी. इसके बाद उनका कोविड-19 के लिए परीक्षण किया गया था.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : खाली स्‍टेडियम में आस्‍ट्रेलिया ने न्‍यूजीलैंड को हराकर मनाया जीत का जश्‍न

केन रिचर्डसन के लिए यह राहत की बात है कि परीक्षण से पता चला कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं हैं. इसके बाद वे सिडनी क्रिकेट ग्राउंड चले गए जहां आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे चल रहा है. क्रिकेट.काम.एयू की रिपोर्ट के अनुसार, केन रिचर्डसन कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं हैं. उनका कोविड-19 के लिए किया गया परीक्षण ‘नेगेटिव’ रहा. इसमें कहा गया है, उन्हें आस्ट्रेलिया के समयानुसार रात आठ बजे रिपोर्ट नेगेटिव आने के बारे में बताया गया. उन्हें होटल के कमरे में अलग थलग रखा गया था लेकिन बाद में उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे के लिए एससीजी की अनुमति दी गई.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 Big Update : 15 अप्रैल से होगा आईपीएल तो बदल जाएगा पूरा खेल, जानिए हर डिटेल

इससे पहले क्रिकेट आस्ट्रेलिया के प्रवक्ता ने कहा कि राष्ट्रीय बोर्ड सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार चल रहा है और इसलिए रिचर्डसन को अलग थलग रखा गया. उन्होंने कहा, हमारा चिकित्सा दल इसे गले में विशेष संक्रमण के तौर पर ले रहा है, लेकिन हम आस्ट्रेलियाई सरकार के निर्देशों का पालन कर रहे हैं जिसके तहत हमें केन को टीम के अन्य सदस्यों से अलग रखना होगा और उचित परीक्षण करवाने होंगे. इस 29 वर्षीय गेंदबाज की जगह सीन एबॉट को टीम में शामिल किया गया है. एबॉट दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर गई टी20 टीम में शामिल थे. रिचर्डसन को आईपीएल 2020 की नीलामी में रायल चैलेंजर्स बेंगलोर ने खरीदा था. 

First Published : 14 Mar 2020, 11:14:20 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो