logo-image

Kamran Akmal sacrificial Goat : कामरान अकमल का हुआ बकरा चोरी, कीमत थी लाखों में!

Kamran Akmal sacrificial Goat Tied : पकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाजों की जब बात आती है तो कामरान अकमल का नाम सभी के सामने आता है. क्रिकेट से दूर अकमल को एक तगड़ा झटका लगा है.

Updated on: 08 Jul 2022, 07:55 PM

नई दिल्ली:

Kamran Akmal sacrificial Goat Tied : पकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाजों की जब बात आती है तो कामरान अकमल का नाम सभी के सामने आता है. क्रिकेट से दूर अकमल को एक तगड़ा झटका लगा है. झटका ये कि अकमल का बकरा चोरी हो गया है. आप आप सोचेंगे कि इसमें क्या बड़ी बात है. बड़ी बात है जनाब ये कोई छोटा मोटा बकरा नहीं था बल्कि करीब एक लाख रूपये का बकरा था. और ये अकमल ने ईद उल-अज़हा (Eid-ul-Azha) के मौके पर कुर्बानी देने के लिए खरीदा था. ईद उल-अज़हा इस महीने की 10 तारीख को है. और ईद उल-अज़हा से दो दिन पहले ही कामरान अकमल का बकरा चोरी हो गया. सबसे बड़ी बात ये है कि अकमल के घर से ही इसकी चोरी हुई है. अकमल के पिता के अनुसार ईद उल-अज़हा पर 6 बकरों की कुर्बानी देनी थी, और जो बकरा चोरी हुआ है वो इन सभी में सबसे महंगा था.

कामरान अकमल पाकिस्तान के शानदार खिलाड़ी रहे हैं. हालांकि इन्होने अपना आखिरी मैच 2017 में खेला था. तब से ये खिलाड़ी टीम से बाहर है. हालांकि पकिस्तान सुपर लीग कामरान खेलते हैं.  पेशावर जाल्मी टीम का ये अहम हिस्सा हैं. करियर की बात करें तो 53 टेस्ट, 157 वनडे और 58 टी20 इंटरनेशनल मैच अकमल खेल चुके हैं.

53 टेस्ट मैचों में 2648 रन, 157 वन डे मुकाबलों में 3236 रन और 58 टी20 मुकाबलों में 987 रन ये खिलाड़ी बना चुका है.  टेस्ट मैचों में 6 और वन डे में 5 शतक कामरान के बल्ले से निकले हैं. अगर औसत की बात करें तो टेस्ट में 30, वन डे में 26 टी20 में 21 के औसत से रन बनाए हैं. कामरान ने 6 आईपीएल मैच भी खेले हैं, जिसमें 128 रन बनाए हैं.