logo-image

दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज कागिसो राबादा पर लगा जुर्माना, बॉल टेम्परिंग का आरोप

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबादा पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच के तीसरे दिन बॉल टेम्परिंग का आरोप लगा है।

Updated on: 12 Mar 2018, 06:44 PM

नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबादा पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच के तीसरे दिन बॉल टेम्परिंग का आरोप लगा है। रबादा के खाते में तीन से चार डिमेरिट प्वॉइट्स शामिल है।

कगिसो रबादा के खिलाफ पहले से ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैच न खेलने का बैन लगा है। इसके बावजूद उनपर सोमवार को बॉल टेम्परिंग का आरोप लगा है।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने रबादा पर बॉल टेम्परिंग का आरोप उस वक्त लगाया जब रविवार को सेंट जॉर्ज पार्क में दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ डेविड वार्नर को रबादा ने बोल्ड किया था।

टेस्ट मैच के पहले दिन, मैच रेफरी जेफ क्रो ने रबादा पर पहले स्तर की गलती में दो आरोप लगाए। रबादा ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को आउट करने के बाद स्टीब स्मिथ के साथ कंधे से कंधा भिड़ाने का आरोप लगाया था।

आपको बता दें कि पहले स्तर की गलती करने पर खिलाड़ियों को जुर्माने के तौर पर अपने मैच फीस का 50 प्रतिशत हिस्सा देना पड़ता है और उसके खाते में एक या दो डिमेरिट प्वॉइट्स शामिल हो जाते हैं।

दूसरी और तीसरी गलती पर खिलाड़ी को जुर्माने के तौर पर अपने मैच की पूरी फीस देनी पड़ती है और इसके साथ ही तीन या चार डिमेरिट प्वॉइ्टस उसके खाते में शामिल हो जाते हैं।

सोमवार के बाद आईसीसी रबादा के मामले की सुनवाई कर सकती है। अगर रबादा दोषी पाए गए तो उन्हें दो टेस्ट मैचों पर बैन लगाया दिया जा सकता है। क्योंकि वह पहले से ही अपने रिकॉर्ड में कई डिमेरिट प्वॉइट्स जोड़ चुके हैं।

और पढ़ेंः महिला क्रिकेट : बोल्टन का शतक, आस्ट्रेलिया ने भारत को हराया