logo-image

जन्‍मदिन से ठीक एक दिन पहले संकट में फंसा भारत का यह तेज गेंदबाज, हो सकती है गिरफ्तारी, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलने पर भी संशय

भारत का एक तेज गेंदबाज फिर संकट में फंस गया है. उनके ऊपर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है.

Updated on: 03 Sep 2019, 07:56 AM

नई दिल्‍ली:

भारत का एक तेज गेंदबाज फिर संकट में फंस गया है. उनके ऊपर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. वहीं उनके दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इसी महीने होने वाली सीरीज में खेलने पर भी संशय की बादल मंडराने लगे हैं. हालांकि वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सोमवार को ही खत्‍म हुई सीरीज में उन्‍होंने अच्‍छा प्रदर्शन किया है. 

यह भी पढ़ें ः महेंद्र सिंह धोनी को मात देने के करीब पहुंचे विराट कोहली

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ है. शमी के खिलाफ पश्चिम बंगाल की अलिपुर कोर्ट ने घरेलू हिंसा मामले में वारंट जारी किया है. इसके तहत मोहम्मद शमी को 15 दिन के भीतर अदालत के सामने पेश होना होगा. अदालत ने मोहम्मद शमी के साथ उनके भाई हसीद अहमद को भी अदालत के सामने पेश होने के लिए वारंट जारी किया है. मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां की शिकायत पर पश्चिम बंगाल पुलिस ने तेज गेंदबाज के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी, जिसके बाद अदालत ने उनके खिलाफ वारंट जारी किया है.

यह भी पढ़ें ः महेंद्र सिंह धोनी को मात देने के करीब पहुंचे विराट कोहली

गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद अब सबसे बड़ा सवाल यह खड़ा हो गया है कि क्‍या वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज में टीम इंडिया के लिए खेल पाएंगे या नहीं. मीडिया रिपोटर्स के अनुसार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड मोहम्मद शमी के वकील से मामले की पूरी जानकारी लेगा. मीडिया रिपोटर्स के मुताबिक बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि उन्‍हें हालात के बारे में कुछ खास नहीं पता है आज यानी मंगलवार को शमी के वकील से बात की जाएगी. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने चौथे दिन के खेल की शुरुआत से पहले वेस्‍टइंडीज में शमी से बात की है. आगे जो भी स्थिति बनेगी, उससे निपटा जाएगा.

यह भी पढ़ें ः जसप्रीत बुमराह की बाउंसर पर वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाज को आया चक्‍कर, मैदान छोड़कर बाहर

पिछले काफी समय से मोहम्‍मद शमी और उनकी पत्नी के बीच कानूनी लड़ाई चल रही है. शमी पर पत्नी ने घरेलू हिंसा, बेवफाई और मैच फिक्सिंग के आरोप लगाए थे, इसके बाद कुछ समय के लिए बीसीसीआई ने उनका केंद्रीय अनुबंध भी रोक दिया था. हालांकि बाद में हुई जांच में वे शमी सही पाए गए तो उनका अनुबंध जारी कर दिया गया.

यह भी पढ़ें ः IND VS WI : वेस्‍टइंडीज का यह गेंदबाज करता कमाल तो इतिहास के पन्‍नों में हो जाता दर्ज, जानें क्‍या है पूरा मामला

इस बीच वेस्‍टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्‍ट के चौथे दिन मोहम्‍मद शमी ने अच्‍छा खेल दिखाया और 16 ओवर गेंदबाजी की, उन्‍होंने दो ओवर मेडन रखे और 65 रन देकर कुल तीन विकेट हासिल किए. आज यानी तीन सितंबर को मोहम्‍मद शमी का जन्‍मदिन भी है, इससे एक दिन पहले ही उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हो गया.