logo-image

जूनियर विश्व कप में बेहतर प्रदर्शन करेगी भारतीय टीम : विवेक प्रसाद

जूनियर विश्व कप में बेहतर प्रदर्शन करेगी भारतीय टीम : विवेक प्रसाद

Updated on: 12 Nov 2021, 09:00 PM

मुंबई:

बहुत कम लोगों को ही विश्व कप में खेलने का दूसरा मौका मिलता है। भारत के विवेक सागर प्रसाद जो चोट के कारण 2016 सीजन में जूनियर विश्व कप खेलने से चूक गए थे। लेकिन अब 24 नवंबर से भुवनेश्वर में शुरू होने वाले जूनियर विश्व कप में टीम का नेतृत्व करेंगे।

2016 में भारतीय टीम ने जूनियर विश्व कप जीता था। लेकिन प्रसाद उस जीत का हिस्सा नहीं बन पाए थे। हालांकि यह पूरी तरह से एक अलग टीम है जिसका वह नेतृत्व कर रहे हैं।

मध्य प्रदेश के होशंगाबाद में पैदा हुए प्रसाद (16) जूनियर विश्व कप में खेलने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ियों में से एक थे, लेकिन चोट के कारण उन्हें नहीं चुना गया था। जनवरी 2018 में उन्होंने सीनियर हॉकी टीम के लिए पदार्पण किया। इसके बाद, भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले दूसरे सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए।

हालांकि, प्रसाद के लिए यह भूमिका नई नहीं है क्योंकि उन्होंने पहले भी भारत का नेतृत्व किया है और भुवनेश्वर में अपने पुराने साथियों के साथ एक बार फिर से कमान संभालते नजर आएंगे।

प्रसाद ने कहा, यह मेरे लिए कोई नई भूमिका नहीं है क्योंकि मैंने पहले भी जूनियर टीम का नेतृत्व किया है। हां, सीनियर टीम का हिस्सा होने के कारण मेरी भूमिका थोड़ी अलग रही है। लेकिन टीम में हर खिलाड़ी की एक अलग भूमिका होती है, जिसके बारे में उन्हें पता होता है। मैं टीम में पहले एकजुटता और विश्वास के सिद्धांतों को विकसित करना चाहता हूं, जिसका मैंने सीनियर टीम में भी पालन किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.