logo-image

जूनियर महिला हॉकी विश्व कप: नीदरलैंड ने सेमीफाइनल में भारत को 3-0 से हराया

जूनियर महिला हॉकी विश्व कप: नीदरलैंड ने सेमीफाइनल में भारत को 3-0 से हराया

Updated on: 10 Apr 2022, 10:35 PM

साउथ अफ्रीका:

भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम रविवार को यहां एफआईएच हॉकी महिला जूनियर विश्व कप के सेमीफाइनल में नीदरलैंड्स से 3-0 से हार गई।

नीदरलैंड्स ने टेसा बीट्स्मा (12वें मिनट), लूना फोकके (53वें मिनट) और जिप डिके (54वें मिनट) के जरिए गोल करके फाइनल में जगह बनाई और अपना तीसरा खिताब जीतने के लिए आगे बढ़ गए।

भारत ने अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन कोई गोल नहीं कर सके। भारत के लिए, मुमताज खान के शुरुआती शॉट ने अंतिम चार मुकाबले में सकारात्मक शुरुआत की थी।

फारवर्ड अब तक टूर्नामेंट में काफी प्रभावशाली रहा है। हालांकि, वह कामयाबी हासिल नहीं कर सकी, क्योंकि उसका शॉट क्रॉसबार से टकरा गया, जिससे भारत को शुरुआती बढ़त से वंचित कर दिया गया।

इस बीच, डच ने 12वें मिनट में गोल करके स्कोरिंग की शुरुआत की। कुछ मिनट बाद, नीदरलैंड ने बढ़त को लगभग दोगुना कर दिया लेकिन अंपायर ने गोल को अस्वीकार कर दिया।

हालांकि भारत ने आक्रमण के साथ अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन किया, हाफ-टाइम में आठ सर्कल पेनेट्रेशन बनाकर, गोल पर पांच शॉट के साथ, जिसमें दो पेनल्टी कॉर्नर शामिल थे, वे सफलता पाने में असमर्थ रहे। हाफ टाइम तक स्कोर नीदरलैंड के पक्ष में 1-0 था।

भारतीय टीम की कप्तान सलीमा टेटे मिडफील्ड पर हावी होने की कोशिश की, लेकिन भारत के आक्रमण की संख्या डच रक्षकों से अधिक थी और उन्होंने भारत को गोल पर सफल शॉट लेने के हर अवसर से वंचित कर दिया।

मैच निर्णायक क्वार्टर में जाने के साथ, भारत को अभी भी इसे 1-1 से बनाने की उम्मीद थी। लेकिन डच दो और गोल के साथ मैच को समाप्त करने के लिए शीर्ष गियर में चला गया।

लूना फोकके और जिप डिके ने 53वें और 54वें मिनट में गोल दाग कर भारत से मैच छीन लिया और फाइनल में पहुंच गए।

नीदरलैंड अगले मैच में जर्मनी और इंग्लैंड के बीच मैच के विजेता के साथ खेलेगा, जिसमें भारत हारने वाले से कांस्य पदक के लिए मुकाबला करेगा।

भारत की जूनियर महिलाओं ने 2013 के सीजन में अपना पहला कांस्य पदक जीता था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.