logo-image

जूनियर महिला हॉकी विश्व कप: इंग्लैंड से हारा भारत

जूनियर महिला हॉकी विश्व कप: इंग्लैंड से हारा भारत

Updated on: 12 Apr 2022, 09:20 PM

साउथ अफ्रीका:

भारत ने मंगलवार को कांस्य पदक के लिए रोमांचक शूट-आउट मैच में इंग्लैंड से हारकर एफआईएच हॉकी महिला जूनियर विश्व कप में अपने अभियान का निराशाजनक अंत किया।

भारत मैच के अंतिम क्वार्टर में 2-1 से आगे चल रहा था, इससे पहले कि इंग्लैंड ने तीन मिनट में गोल कर मैच 2-2 पर समाप्त किया। शूट-आउट में, भारतीय खिलाड़ियों ने तीन प्रयासों में गोल करने से चूक गए, क्योंकि इंग्लैंड ने तीनों मौकों को 3-0 से जीतकर कांस्य पदक अपने नाम कर लिया।

भारत 2013 में तीसरे स्थान पर रहने के बाद जूनियर महिला विश्व कप में अपने दूसरे कांस्य पदक के लिए खेल रहा था। उन्होंने अच्छी शुरुआत की और पहला क्वार्टर 0-0 से समाप्त हुआ।

मुमताज खान ने 20वें और 46वें मिनट में गोल किए और भारत ने 17वें मिनट में इंग्लैंड के लिए मिली गिग्लियो की शुरुआती स्ट्राइक रद्द कर दी और नॉर्थ वेस्ट यूनिवर्सिटी में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली। जैसे ही लग रहा था कि मैच भारत की राह पर जा रहा है, क्लाउडिया स्वैन ने 57वें मिनट में गोल दागकर स्कोर को 2-2 से बराबरी कर दी।

शूट-आउट में, इंग्लैंड के लिए मैडी एक्सफोर्ड, क्लाउडिया स्वैन और केटी कर्टिस ने गोल किया, जबकि कप्तान सलीमा टेटे, संगीता कुमारी और शर्मिला देवी ने भारत के लिए अपने प्रयासों को मिस कर दिया।

यह दूसरी बार है जब कोई भारतीय टीम इंग्लैंड से कांस्य पदक का मैच हार गई है। पिछले साल भारत की सीनियर महिला टीम टोक्यो 2020 ओलंपिक खेलों में इंग्लैंड से हार गई थी।

कुल मिलाकर, यह भारतीय जूनियर महिला टीम के लिए एक शानदार अभियान था, क्योंकि यह कोविड-19 महामारी के कारण कई अंतर्राष्ट्रीय मैचों के बिना टूर्नामेंट में आई थी। मुमताज खान आठ गोल के साथ भारत के लिए शीर्ष स्कोरर थीं और उन्होंने अपने शानदार खेल से सभी को प्रभावित किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.