logo-image

खेलो इंडिया चैंपियन माही नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में (लीड-1)

खेलो इंडिया चैंपियन माही नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में (लीड-1)

Updated on: 28 Jul 2021, 08:05 PM

नई दिल्ली:

हरियाणा की मुक्केबाज माही राघव ने चौथी जूनियर गर्ल्स नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में अपने अभियान की शानदार शुरूआत करते हुए सोनीपत स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) में जारी इस टूर्नामेंट के दूसरे दिन दिल्ली की गार्गी तोमर को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

2020 में आयोजित खेलो इंडिया यूथ गेम्स की चैंपियन माही सभी की उम्मीदों पर खरी उतरीं और महिलाओं के 63 किग्रा भार वर्ग के शुरूआती दौर के मुकाबले में सभी जजों का फैसला जीतते हुए से जीत दर्ज की। माही ने पिछले साल स्वीडन में गोल्डन गर्ल चैंपियनशिप में भी देश का प्रतिनिधित्व किया था और शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक जीता था।

माही के अलावा तनु (52 किग्रा), रुद्रिका (70 किग्रा) और संजना (80 किग्रा) ने भी हरियाणा के लिए जीत की गति बढ़ाई और अपने-अपने भार वर्ग के अगले दौर में प्रवेश किया।

इस बीच, महाराष्ट्र के भी तीन मुक्केबाज भी विजयी घोषित किए गए। सृष्टि रस्कर ने महाराष्ट्र के लिए विजयी अभियान की शुरूआत की। रस्कर ने 57 किग्रा भार वर्ग के शुरूआती मुकाबले में असम की मनालीशा बसुमतारी के खिलाफ एकतरफा अंदाज में 5-0 से जीत दर्ज की।

इसके अलावा सना गोंजाल्विस (63 किग्रा) और जागृति दोनों (70 किग्रा) ने पहले दौर के मुकाबलों में क्रमश: गुजरात की जान्हवी सुरोलिया और तमिलनाडु की श्रीमथी एस को हराया।

चौथे जूनियर गर्ल्स नेशनल चैंपियनशिप में दूसरे दिन 29 मुकाबले खेले गए जबकि तीसरे जूनियर बॉयज नेशनल चैंपियनशिप के तहत 65 मुकाबले खेले गए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.