logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

नवल टाटा जमशेदपुर ने जीता राष्ट्रीय जूनियर हॉकी अकादमी का खिताब

नवल टाटा जमशेदपुर ने जीता राष्ट्रीय जूनियर हॉकी अकादमी का खिताब

Updated on: 01 May 2022, 05:55 PM

जमशेदपुर:

मेजबान नौसेना टाटा हॉकी अकादमी-जमशेदपुर ने रविवार को यहां दूसरी हॉकी इंडिया जूनियर अकादमी राष्ट्रीय चैंपियनशिप 2022 में शूटआउट में सेल हॉकी अकादमी को 4-1 से हराकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली। दोनों टीमों के नियमन समय में 2-2 से बराबरी करने के बाद रोमांचक फाइनल का फैसला शूटआउट से किया गया।

कड़े मुकाबले में सेल हॉकी अकादमी ने 13वें मिनट में नितेश के गोल से बढ़त बना ली, जिसे नेवल टाटा हॉकी अकादमी के एमडी दानिश ने 27वें मिनट में बराबर कर दी।

लेकिन कप्तान केरोबिन लाकड़ा ने 44वें मिनट में पेनल्टी कार्नर को गोल में तब्दील करते हुए 58वें मिनट तक सेल के लिए चैंपियनशिप का ताज लगभग सील कर दिया, जब दीपक सोरेंग बराबरी कर मैच को शूटआउट में ले गए।

शूटआउट में, नवल टाटा हॉकी अकादमी-जमशेदपुर ने प्रदीप, शिवम सिंह, साइमन बोदरा और सुखनाथ गुरिया के माध्यम से सभी चार अवसरों को गोल में बदल दिया, जबकि उनके गोलकीपर भीमसेन किस्कू ने अपनी टीम को खिताब दिलाने में मदद की। सेल हॉकी अकादमी के लिए शूटआउट में केवल तारिन यादव ने गोल किया, जिससे उनकी टीम उपविजेता रही।

रोमांचक जीत पर विचार करते हुए नवल टाटा हॉकी अकादमी-जमशेदपुर के कोच मनीष कुमार ने कहा, मुझे यह देखकर बहुत खुशी हुई कि खिलाड़ियों ने उम्मीद नहीं खोई और आखिरी मिनट तक हार नहीं मानी। वे धैर्यवान रहे और उन्होंने शानदार खेल दिखाया। खेल को शूटआउट में ले जाने के लिए आखिरी मिनट में वास्तव में अच्छा गोल था।

उन्होंने आगे कहा, नवल टाटा हॉकी अकादमी-जमशेदपुर के लिए, आज का दिन बहुत खास है। हमने अपना पहला अकादमी राष्ट्रीय खिताब जीता है। मुझे लगता है कि यह जीत अन्य आयु वर्ग के खिलाड़ियों सहित पूरी अकादमी को इस तरह के अधिक से अधिक प्रतिष्ठित टूर्नामेंट जीतने के लिए प्रेरित करेगी।

इससे पहले कांस्य पदक मैच में राउंडग्लास पंजाब हॉकी क्लब अकादमी ने आर्मी बॉयज स्पोर्ट्स कंपनी को शूटआउट के माध्यम से 2-0 से हराया, दोनों टीमों ने नियमन 60 मिनट के अंत में 2-2 के स्कोर से बराबरी किया था।

राउंडग्लास पंजाब हॉकी क्लब अकादमी के लिए दिलराज सिंह (8) और शिवम राणा (59 मिनट) ने गोल दागे, जबकि नितीश कुमार (27, 52 मिनट) ने नियमन समय में आर्मी बॉयज स्पोर्ट्स कंपनी के लिए गोल किया।

शूटआउट में, आर्मी बॉयज स्पोर्ट्स कंपनी अपने सभी पांच प्रयासों में परिवर्तित होने से चूक गई, अर्शदीप सिंह और राजबीर सिंह ने राउंडग्लास पंजाब हॉकी क्लब अकादमी के लिए गोल कर तीसरे स्थान पर अपनी टीम को समाप्त करने में मदद की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.