logo-image

जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप : बुधवार को बेल्जियम और भारत के बीच होगा कड़ा मुकाबला

जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप : बुधवार को बेल्जियम और भारत के बीच होगा कड़ा मुकाबला

Updated on: 30 Nov 2021, 08:25 PM

भुवनेश्वर:

बेल्जियम जूनियर हॉकी विश्व कप में खिताब जीतने वाली दमदार टीमों में से एक है, लेकिन बेल्जियम के मुख्य कोच जीरोन बार्ट ने कहा कि बुधवार को भारत के साथ होने वाला मुकाबला अहम होने वाला है, क्योंकि दोनों टीमें टूर्नामेंट में अच्छी हॉकी खेल रही हैं।

बार्ट ने कहा, भारत को जवाबी हमला करना पसंद है, लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि हमारे खिलाड़ी इसे कैसे रोकते हैं।

उन्होंने आगे कहा, हमने टूर्नामेंट की शुरुआत से अच्छा किया है। अभी तक थोड़ा बहुत मलेशिया के सामने हमें मुश्किलों का सामना करना पड़ा, लेकिन टूर्नामेंट के अभी तक के सफर में हमें बहुत अच्छा खेला है। हम भारत के खिलाफ खेलने को लेकर उत्साहित हैं। यह एक अहम मैच होगा, क्योंकि हम हर विभाग में एक-दूसरे के पूरक हैं।

हालांकि, भारत को क्वार्टर फाइनल में बेल्जियम से मिलने की उम्मीद नहीं थी, लेकिन अपने पहले मैच में फ्रांस के खिलाफ हार के बाद, कनाडा और पोलैंड को हराकर पूल बी में दूसरे स्थान पर रहा। वहीं, बेल्जियम की टीम दो जीत और एक ड्रॉ के साथ पूल ए में शीर्ष पर रही, जिस वहज से मलेशिया की टीम बाहर हो गई।

बेल्जियम के कोच ने कहा कि वह भारत की तुलना मलेशिया से नहीं कर सकते, क्योंकि दोनों टीमों की हॉकी खेलने की शैली अलग-अलग है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.