logo-image

ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर

ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर

Updated on: 03 May 2022, 09:05 PM

मुंबई:

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ आखिरी मैच में कम रन पर आउट होने के बावजूद जोस बटलर ऑरेंज कैप की रेस में शीर्ष स्थान पर विराजमान है, क्योंकि उन्होंने 10 पारियों में 3 शतक और तीन अर्धशतकों के साथ 588 रन बनाए।

केवल विराट कोहली ने एक सीजन में चार शतक बनाए हैं, जो उन्होंने 2016 सीजन में यह उपलब्धि हासिल की थी।

इस बीच, 31 वर्षीय राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज भी इस सीजन में 36 छक्कों के साथ छह हिटर चार्ट में सबसे आगे हैं। पंजाब किंग्स के क्रिस गेल 357 छक्कों के साथ शीर्ष पर हैं।

बटलर मौजूदा टूर्नामेंट में 65.33 के औसत और 150.76 के स्ट्राइक रेट के साथ रन बना रहे हैं। उन्होंने तीन शतकों और तीन ही अर्धशतकों के साथ, बटलर लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल से 137 रनों के अंतर से ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे हैं।

बटलर के तीन शतक मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आए। इंग्लैंड के विकेटकीपर ने पूर्व क्रिकेटर निक नाइट और केविन पीटरसन सहित कई लोगों को प्रभावित किया है।

नाइट ने क्रिकेट लाइव शो पर कहा, जोस बटलर ने जिस तरह से हर पारी की शुरुआत की है, वह काबिले तारीफ है। मेरा मतलब है कि अगर हम उनकी पारी के परिणाम को देखें, तो ज्यादातर यह 50 या 100 की पारी है। वह बेहद विस्फोटक बल्लेबाजी करते हैं।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने भी मौजूदा आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर की धुआंधार बल्लेबाजी की प्रशंसा की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.