News Nation Logo
Banner

IPL में गदर मचाने वाले बटलर (Jos Buttler) बनेंगे T20-वन डे के कप्तान! जानें किसने कही ये बात

हालांकि माना जा रहा है कि बटलर इंग्लैंड के टी20 और वनडे कप्तान बन जाएंगे, क्योंकि इयोन मोर्गन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है.

Sports Desk | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 28 Jun 2022, 07:45:08 PM
Jos Buttler

Jos Buttler (Photo Credit: File)

लंदन:  

Jos Buttler captain in Oneday and T20 : इन दिनों इंग्लैंड का तूफानी बल्लेबाज जोस बटलर (Jos buttler) जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. IPL में गदर मचाने वाले जोस बटलर इस सीजन के सबसे खतरनाक बल्लेबाज साबित हुए थे. इस बार के IPL में जोस बटलर ने 863 रन बनाए और ऑरेंज कैप (IPL 2022 orange cap) अपने नाम कर ली. खास बात ये रही कि दूसरे नंबर का बल्लेबाज उनके आसपास भी नजर नहीं आया. अब इस बल्लेबाज को लेकर इंग्लैंड (England) के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (michael vaughan ) ने कहा है कि जोस बटलर को सीमित ओवरों का कप्तान बनाया जाना चाहिए और उन्हें टेस्ट मैचों में भी ओपनिंग करनी चाहिए. उन्होंने अपनी आईपीएल (IPL) फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स और अपने देश के लिए खेले गए टी20 में भी शानदार बल्लेबाजी की है.

यह भी पढ़ें : इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की

हालांकि माना जा रहा है कि बटलर इंग्लैंड के टी20 और वनडे कप्तान बन जाएंगे, क्योंकि इयोन मोर्गन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है. ऐसे में वॉन को (michael vaughan ) लगता है कि बटलर टेस्ट में सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभा सकते हैं. वॉन ने टेलीग्राफ के लिए अपने कॉलम में लिखा, वह (बटलर) इस समय दुनिया में सबसे अच्छे सीमित ओवरों के खिलाड़ी है. उनके पास अच्छा कौशल है. वॉन ने कहा, इंग्लैंड के पास बटलर के रूप में निडर और आक्रामक बल्लेबाज है. अगर टेस्ट ओपनर के रूप में बटलर बल्लेबाजी करते हैं, तो कप्तान बेन स्टोक्स और कोच ब्रेंडन मैकुलम (brendon mccullum) के इस प्रबंधन में बेहतर फिट बैठेंगे. मैं उन्हें इस समूह में खेलना पसंद करूंगा जैसे वह आईपीएल में खेला था.

ऑस्ट्रेलिया में असफल एशेज अभियान के दौरान खराब प्रदर्शन के कारण बटलर को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला से बाहर कर दिया गया था, लेकिन 31 वर्षीय बल्लेबाज ने सफेद गेंद वाले क्रिकेट में शानदार वापसी की. बटलर (Jos buttler) ने आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बनकर राजस्थान रॉयल्स (RR) को फाइनल में पहुंचाया. हाल ही में एम्स्टेलवीन में नीदरलैंड के खिलाफ समाप्त हुई वनडे के दौरान उन्होंने शुरुआती मैच में इंग्लैंड के 498 के विश्व रिकॉर्ड स्कोर में 70 गेंदों में नाबाद 162 रनों की पारी खेली. उसी मैच में मोर्गन बिना खाता खोले आउट हो गए थे. यहां तक कि श्रीलंका के महान खिलाड़ी कुमार संगकारा (Kumar sangakara) ने भी बटलर (Jose buttler) को टेस्ट में ओपनिंग करने की सलाह दी थी. 

First Published : 28 Jun 2022, 07:45:08 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.