logo-image

इंग्लैंड के धांसू बल्लेबाज जोस बटलर ने 60 लाख रुपये में नीलाम की जर्सी, कोरोना के खिलाफ लड़ाई में दान करेंगे पैसे

बटलर नीलाम की गई जर्सी से मिले सभी पैसे लंदन के दो अस्पतालों की मदद के लिए दान करेंगे. उन्होंने यह धनराशि लंदन के रॉयल ब्राम्पटन और हर्टफील्ड अस्पताल के लिए जुटाई है.

Updated on: 08 Apr 2020, 05:42 PM

नई दिल्ली:

चीन से आए कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले रखा है. दुनियाभर में कोरोना वायरस के कुल 14,44,822 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि इस महामारी से 83 हजार से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना वायरस ने इस वक्त यूरोप को अपना गढ़ बना रखा है. यूरोप के लगभग सभी देश कोविड-19 की सबसे बड़ी मार झेल रहे हैं. यूरोपीय देश इंग्लैंड में भी कोरोना ने बुरा हाल कर रखा है. इंग्लैंड में कोरोनावायरस के कुल 55 हजार से भी ज्यादा मामले हैं, जिनमें से 6159 लोग अपनी जान भी गंवा चुके हैं.

ये भी पढ़ें- भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के लिए टिम साउदी को मिला NZPA का शीर्ष पुरस्कार

इंग्लैंड में अभी तक केवल 135 लोगों को ही ठीक किया जा सकता है. इंग्लैंड के हालात पर इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि यहां के प्रधानमंत्री बॉरिस जॉनसन खुद कोविड-19 संक्रमित हैं और अस्पताल में भर्ती हैं. इंग्लैंड में कोरोना वायरस की वजह से बने खतरनाक स्थिति को देखते हुए कई लोग मदद के लिए आगे आए हैं. मदद के लिए आगे आए लोगों में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर भी शामिल हैं. बटलर ने इंग्लैंड में हालातों से निपटने के लिए 60 लाख रुपये की मदद की है.

ये भी पढ़ें- ओलंपिक क्वालीफिकेशन आठ महीने टलना भारतीय एथलीटों के लिये झटका: कोच

गौरतलब है कि बटलर ने मदद के लिए अपनी विश्व कप चैंपियन वाली इंग्लैंड की जर्सी को निलामी के लिए पेश किया था, जिसके लिए 65,000 पाउंड (लगभग 60 लाख रुपये) की बोली लगाई गई है. बटलर नीलाम की गई जर्सी से मिले सभी पैसे लंदन के दो अस्पतालों की मदद के लिए दान करेंगे. उन्होंने यह धनराशि लंदन के रॉयल ब्राम्पटन और हर्टफील्ड अस्पताल के लिए जुटाई है.

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन में दूरदर्शन पर दिखाएं जाएंगे पुराने मैच, सरकार से एक रुपया भी नहीं लेगा बीसीसीआई

इंग्लैंड ने पिछले साल 14 जुलाई को लॉर्डस में खेले गए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप फाइनल के रोमांचक मैच में बाउंड्री नियम के तहत न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार विश्व कप खिताब जीता था. जोस बटलर भी उस विश्व विजेता टीम का हिस्सा थे. बटलर ने पिछले सप्ताह ही यह टी शर्ट नीलामी के लिए रखी थी. मंगलवार को जब इसकी नीलामी बंद की गई तो तब तक इसके लिए 82 बोलियां लगी थीं, जिसमें विजेता को 65,100 पाउंड का भुगतान करना होगा.