logo-image

VIDEO : जॉनी बेयरस्टो ने LIVE मैच में की बदत्तमीजी, कैमरे में कैद हुई हरकत

Jonny Bairstow ने लीड्स टेस्ट की पहली पारी में कुछ ऐसा किया है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है...

Updated on: 07 Jul 2023, 09:06 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही एशेज सीरीज का तीसरा मुकाबला लीड्स में खेला जा रहा है. कंगारू टीम के पास सीरीज में 2-0 की बढ़त है. ऐसे में इंग्लैंड के लिए ये मुकाबला करो या मरो की स्थिति में खेला जा रहा है. हालांकि, इस बीच बैटिंग के लिए आए जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) ने क्रीज पर कुछ ऐसा किया, जिसका वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर चारों ओर वायरल हो रहा है. बता दें, लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट के दौरान बेयरस्टो के विकेट पर बड़ा विवाद हुआ था और अब विकेटकीपर-बल्लेबाज का इस तरह की हरकत करना वाकई हैरान करने वाला है. 

Jonny Bairstow ने कंगारुओं को उकसाया

लीड्स में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में पहली पारी में इंग्लैंड की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम ने अपने शुरुआती 2 विकेट 22 के स्कोर पर ही गंवा दिए थे. 5वें नंबर पर बैटिंग के लिए आए Jonny Bairstow भी 37 बॉल्स पर 12 रन बनाकर आउट हो गए.

मगर, इस दौरान बेयरस्टो कंगारुओं को उकसाते नजर आए. दरअसल, पिछले मैच में क्रीज पार करने का खामियाजा भुगतते हुए बेयरस्टो को आउट करार दिया गया था. ऐसे में अब लीड्स में वह क्रीज पर डटे हुए थे. ओवर खत्म होने के बाद भी वह जानबूझकर दिखा-दिखा कर बैट क्रीज के अंदर रख रहे हैं. उनका ये वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. 

क्यों हुआ था बेयरस्टो के विकेट पर विवाद?

लॉर्ड्स टेस्ट की चौथी पारी में इंग्लिश बल्लेबाज Jonny Bairstow क्रीज पर थे. 52वें ओवर में बेयरस्टो ने कैमरून ग्रीन की बॉल से खुद को बचाया और फिर क्रीज से बाहर निकल गए. तभी एलेक्स कैरी ने गेंद स्टंप पर दे मारी और ऑस्ट्रेलिया ने आउट की अपील की. तभी थर्ड अंपायर ने Jonny Bairstow को आउट करार दिया. इसके बाद से ही चारों ओर इसे लेकर बवाल मच गया है. नियम के मुताबिक, “बॉल को तब डेड माना जाएगा तब बॉलिंग एंड पर मौजूद अंपायर ये साफ नहीं कर देता कि फील्डिंग टीम और जो दोनों बल्लेबाज क्रीज पर मौजूद हैं उन्होंने खेलना बंद नहीं कर दिया है.”