logo-image

जोफ्रा आर्चर T20 विश्व कप के लिए करेंगे त्याग, भारत के साथ टेस्ट से हो सकते हैं बाहर 

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर अब किसी भी जल्दबाजी में क्रिकेट के मैदान पर वापसी नहीं करना चाहते हैं. उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि अगस्त-सितंबर में भारत के साथ होने वाले होने वाले पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से वह खुद को दूर रखना चाहते हैं.

Updated on: 27 May 2021, 04:48 PM

नई दिल्ली :

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर अब किसी भी जल्दबाजी में क्रिकेट के मैदान पर वापसी नहीं करना चाहते हैं. उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि अगस्त-सितंबर में भारत के साथ होने वाले होने वाले पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से वह खुद को दूर रखना चाहते हैं, ताकि टी 20 विश्व कप और एशेज सीरीज के लिए वह खुद को फिट रख सके. जोफ्रा आर्चर ने डेली मेल के लिए अपने कॉलम में लिखा है कि कोहनी की ऑपरेशन के बाद एक बात मैंने तय कर ली है कि मैं जल्दबाजी में वापसी नहीं करूंगा, क्योंकि मेरा पूरा ध्यान इस साल के अंत में इंग्लैंड के लिए टी 20 विश्व कप और एशेज में खेलना है. जोफ्रा आर्चर आईपीएल 2021 में भी अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स के लिए एक भी मैच नहीं खेल पाए थे. इससे उनकी टीम को नुकसान भी उठाना पड़ा था. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : डेविड वार्नर पहुंचे अपने घर, पत्नी कैंडीस ने कही ये बात

तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने कहा है कि ये मेरा लक्ष्य है. अगर मैं इससे पहले वापसी कर लेता हूं और भारत के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में खेल लेता हूं तो भी कोई दिक्कत नहीं है. अगर ऐसा नहीं होता, तो मैं बाहर बैठने के लिए पूरी तरह से तैयार हूं. इंग्लैंड को अभी दो जून से न्यूजीलैंड के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है और इसके बाद वह चार अगस्त से भारत के साथ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी.

यह भी पढ़ें : WTC Final : भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच में दर्शकों को मिल सकती है स्टेडियम में एंट्री!

जोफ्रा आर्चर ने कहा कि चीजों को देखकर मुझे ऐसा लग रहा है कि मुझे कुछ सप्ताह टीम से बाहर रहना होगा, ताकि मेरा करियर में कुछ और साल जुड़ सके. मैं बस हमेशा के लिए इस इस चोट से उबरना चाहता हूं, इसलिए मैं वापसी को लेकर बहुत जल्दबाजी नहीं करने की सोच रहा हूं. चोट से नहीं उबरा, तो मैं कोई क्रिकेट नहीं खेलूंगा. मैं पूरी तरह से फिट हुए बगैर वापसी करके अपना भला नहीं करूंगा. करीब 26 साल के जोफ्रा आर्चर कोहनी की चोट के कारण न्यूजीलैंड के साथ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. वह काउंट्री क्रिकेट में ससेक्स के लिए खेल रहे थे, लेकिन दाई कोहनी की चोट की समस्या के फिर से उभरने के कारण वह मैच के अंतिम दिन गेंदबाजी नहीं कर सके थे.

(input ians)