logo-image

"बायो सिक्योर बबल में वक्त बिताना कई बार मानसिक रूप से चुनौतीपूर्ण होता है"

कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में असर पड़ा है जबकि खेलों पर रोक लगी. पिछले कुछ महीने विश्व के काफी खराब गए लेकिन अब धीरे धीरे चीज़ें ठीक होती जा रही है.

Updated on: 15 Sep 2020, 07:31 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में असर पड़ा है जबकि खेलों पर रोक लगी. पिछले कुछ महीने विश्व के काफी खराब गए लेकिन अब धीरे धीरे चीज़ें ठीक होती जा रही है. कोरोना के काल में सबसे पहले इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज की टेस्ट सीरीज हुई थी जिसके बाद वो कई सीरीज खेल चुकी है. हालांकि उस सीरीज को बायो सिक्योर बबल में कड़े नियमों के साथ किया गया था. सिर्फ एक खिलाड़ी ने इन नियमों को तोड़ा था. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने नियमों का उल्लघंन किया था जबकि उन्हें इसकी सजा भी मिली थी अब जोफ्रा ने बायो सिक्योर बबल पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : कुलदीप यादव इस बार निकलेंगे तरकश के खास तीर

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने कहा है कि बायो सिक्योर बबल में रहना कई बार मानसिक तौर पर मुश्किल हो जाता है. उन्होंने कहा कि परिवार के साथ लंबे समय तक दूर रहना अच्छा नहीं है. आर्चर ने 87 दिन बबल में बिताए हैं. वेस्टइंडीज सीरीज के दौरान सिर्फ चार दिन ही वह बाहर रहे थे. वह सबसे ज्यादा दिन बबल में रहने वाले खिलाड़ी हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : बेन स्टोक्स आईपीएल में खेलेंगे या नहीं, सामने आया बड़ा अपडेट

आर्चर ने स्काई स्पोर्टस से कहा कई बार यह मानसिक रूप से काफी चुनौतीपूर्ण होता है. घर जाना और सामान्य होना अजीब सा लगता है कि क्योंकि यह नया है. उन्होंने कहा मैं आश्वस्त नहीं हूं, मेरे अंदर अभी काफी बबल है. बाकी बचे साल के लिए. मैंने फरवरी से अपने परिवार को नहीं देखा और अब हम सितंबर में हैं. उन्होंने कहा अक्टूबर और नवंबर में आईपीएल होगा. इसके बाद टीम दक्षिण अफ्रीका जाएंगे.

ये भी पढ़ें: IPL के लिए पृथ्वी शॉ को सचिन तेंदुलकर ने दिया खास संदेश

बता दें कि इस वक्त ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की वनडे सीरीज चल रही है जिसके खत्म होने के बाद दोनों टीम्स के खिलाफ आईपीएल के सीजन 13 के लिए यूएई जाने वाले हैं. कोविड 19 की महामारी को देखते हुए आईपीएल इस बार भारत से बाहर हो रहा है. हालांकि आईपीएल भी बाकी क्रिकेट सीरीज की तरह बायो सिक्योर बबल में हो रहा है. जोफ्रा आर्चर ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ के साथ राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा हैं.