logo-image

जोफ्रा आर्चर का दूसरा कोविड-19 टेस्ट भी आया नेगेटिव, इंग्लैंड टीम के साथ जुड़ने की मिली इजाजत

आर्चर का दूसरा कोरोनावायरस टेस्ट भी नेगेटिव आया है, जिसके बाद अब वे टीम के साथ जुड़ सकते हैं. बता दें कि साउथैम्पटन में खेले गए पहले टेस्ट मैच के बाद जोफ्रा आर्चर अपने घर चले गए थे.

Updated on: 21 Jul 2020, 06:44 PM

नई दिल्ली:

मैनचेस्टर टेस्ट से ठीक पहले कोविड-19 बायो सिक्योर प्रोटोकॉल तोड़ने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर अब तीसरे टेस्ट में वापसी करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. आर्चर का दूसरा कोरोनावायरस टेस्ट भी नेगेटिव आया है, जिसके बाद अब वे टीम के साथ जुड़ सकते हैं. बता दें कि साउथैम्पटन में खेले गए पहले टेस्ट मैच के बाद जोफ्रा आर्चर अपने घर चले गए थे. जिसके बाद उन्हें नियमों का उल्लंघन करने के दोष में दूसरे टेस्ट से बाहर निकाल दिया गया था. इतना ही नहीं, ईसीबी ने आर्चर पर जुर्माना भी लगाया और उन्हें लिखित में चेतावनी भी दी.

ये भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद एडिलेड में दो सप्ताह तक आइसोलेशन में रहेगी टीम इंडिया: निक हॉकले

कोविड-19 प्रोटोकॉल तोड़ने के बाद जोफ्रा आर्चर 5 दिनों तक क्वारंटीन में रहे हैं. इस दौरान उनके दो टेस्ट किए गए और दोनों ही टेस्ट नेगेटिव आए. जिसके बाद अब वे एक बार फिर टीम में वापसी कर सकते हैं. प्रोटोकॉल तोड़ने की वजह से आर्चर की काफी आलोचना हुई थी. ईसीबी निदेशक एश्ले जाइल्स ने जोफ्रा आर्चर पर काफी नाराजगी जताई थी. उन्होंने कहा था कि आर्चर की इस हरकत की वजह से इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड को करोड़ों पाउंड्स का नुकसान हो सकता था. इस मामले में आर्चर ने माफी भी मांगी थी.

ये भी पढ़ें- पेट्रोल बम मिलने के बाद यूनान कप का फाइनल स्थगित, आयोजकों को सता रहा हिंसा का डर

3 मैचों की टेस्ट सीरीज में अभी दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं. साउथैम्पटन में खेले गए पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 4 विकेट से हरा दिया था. जिसके बाद मैनचेस्टर में खेले गए दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 113 रनों से हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली. इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 24 जुलाई से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में ही खेला जाएगा. दोनों ही टीमें सीरीज जीतने के लिए तीसरे टेस्ट में एड़ी-चोटी का जोर लगा देंगी.