logo-image

लंच और टी के बीच रूट की रणनीति से हैरान हूं: हुसैन

लंच और टी के बीच रूट की रणनीति से हैरान हूं: हुसैन

Updated on: 06 Sep 2021, 02:40 PM

लंदन:

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन का कहना है कि वह कप्तान जोए रूट की रणनीति से हैरान हैं।

द ओवल में भारत के खिलाफ खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन रूट मोइन अली के बजाय जेम्स एंडरसन और ओली रॉबिंसन से गेंदबाजी कराते रहे।

हुसैन ने सोमवार को डेली मेल के लिए अपने कॉलम में कहा, लंच और चाय के बीच रूट की रणनीति से हैरान हूं। इस समय दुनिया की हर टीम अपने फ्रंटलाइन स्पिनर को गेंदबाजी देती पर इसके बजाय, रूट ने तेज गेंदबाज एंडरसन और ओली रॉबिन्सन को गेंदबाजी करना ठीक समझा, जो मेरे हिसाब से सही फैसला नहीं था।

हुसैन ने कहा कि अन्य कोई टीम अपने मुख्य स्पिनर को समान परिस्थितियों में अधिक गेंदबाजी करती।

हुसैन ने कहा, यह भी सच है कि मोइन ने इस सीजन में लाल गेंद से बहुत कम गेंदबाजी की है। लेकिन ऐसा लगता है कि हमारे टीम में स्पिन गेंदबाजी पर इतना विश्वास नहीं किया जाता है। अगर ऑस्ट्रेलिया खेल रहा होता, तो इसमें कोई संदेह नहीं है कि नाथन लियोन उसी स्थिति में अपनी ऑफ ब्रेक गेंदबाजी कर रहे होते। अगर वेस्टइंडीज होती, तो हम रोस्टन चेज को देख रहे होते।

हुसैन ने खुलासा किया कि उन्होंने एंडरसन के साथ बातचीत की और महसूस किया कि एक स्पिनर को गेंद दिए जाने के लिए परिस्थितियां अनुकूल थीं।

हुसैन ने कहा, मैंने रविवार की सुबह एंडरसन से बात की और उन्होंने कहा कि कोई स्विंग नहीं है, कोई के तेजी नहीं है और वहां कोई रिवर्स भी नहीं था, क्योंकि आउटफील्ड इतना हरा-भरा है, इसलिए एक तरफ गेंद को खुरदरा नहीं किया जा सकता है।

53 वर्षीय हुसैन ने अंत में कहा, जब रूट ने आखिरकार मोइन और खुद को गेंदबाजी कराई इसके बाद उन्हें लगातार विकेट मिले। अगर यह काम वह पहले करते तो उन्हें और जल्दी सफलता मिलती।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.