logo-image

ये खिलाड़ी तोड़ देंगे सचिन (Sachin Tendulkar) का रिकॉर्ड! गावस्कर ने भी कहा- कुछ भी संभव

रूट ने हाल ही में सबसे अधिक टेस्ट रनों की सूची में गावस्कर (Sunil Gavaskar) को पीछे छोड़ दिया और सबसे लंबे प्रारूप में अग्रणी रन बनाने वालों की सूची में 12वें स्थान पर हैं.

Updated on: 14 Jun 2022, 10:05 PM

मुंबई:

Sachin Tendulkar Test Record Break : क्रिकेट इतिहास में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने जो रिकॉर्ड बनाए हैं उसे तोड़ना फिलहाल किसी बल्लेबाज के लिए मुमकिन नहीं दिख रहा है. फिलहाल रिकॉर्ड तोड़ने को लेकर तेंदुलकर के आसपास भी कोई बल्लेबाज आसपास नहीं फटकता. इस बीच भारत के दिग्गज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा है कि सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के 15,921 टेस्ट रनों के रिकॉर्ड को तोड़ना एक बहुत मुश्किल काम है, लेकिन जो रूट अपने मौजूदा फॉर्म को जारी रखते हुए इसे हासिल कर सकते हैं. पिछले हफ्ते, रूट टेस्ट क्रिकेट में 10 हजार क्लब में शामिल हो गए. जो रूट 10,000 रन का आंकड़ा हासिल करने वाले संयुक्त रूप से सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए हैं. तब से ये भविष्यवाणी की जा रही है कि जो रूट (Joe root) आने वाले समय में संभवतः तेंदुलकर (Tendulkar) के ऐतिहासिक टेस्ट रिकॉर्ड को पीछे छोड़ सकते हैं.

ये भी पढ़ें : मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Murlitharan) का टूट गया यह रिकॉर्ड, इस गेंदबाज ने बनाया कीर्तिमान

रूट ने हाल ही में सबसे अधिक टेस्ट रनों की सूची में गावस्कर (Sunil Gavaskar) को पीछे छोड़ दिया और सबसे लंबे प्रारूप में अग्रणी रन बनाने वालों की सूची में 12वें स्थान पर हैं. भले ही रूट तेंदुलकर के लैंडमार्क से लगभग 6,000 रन दूर हैं, लेकिन भारत के पूर्व कप्तान का मानना ​​​​है कि उम्र रूट (Joe root) के पक्ष में है. यह एक अटूट रिकॉर्ड है क्योंकि हम लगभग 6000 रन के बारे में बात कर रहे हैं, जिसका मतलब है कि आपको वहां पहुंचने के लिए अगले 8 वर्षों में लगभग 1000 रन या 800 रन बनाने होंगे, लेकिन खेल में कुछ भी संभव है. हमने पहले सोचा था कि रिचर्ड हैडली का 431 नहीं टूटेगा, लेकिन वह आगे निकल गया. फिर हमने कोर्टनी वॉल्श के 519 के बारे में सोचा... तो, मेरा मतलब है कि देखो हम कहां जा रहे हैं. गावस्कर ने कहा, यह असंभव नहीं है, लेकिन बहुत कठिन है. 31 वर्षीय रूट (Joe root) की उम्र उनके पक्ष में हैं. वह निश्चित रूप से रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं यदि वह उस उत्साह को बनाए रख सकते हैं.