logo-image

इंग्लैंड की टी20 और वनडे टीम के नए कप्तान बने जोस बटलर

इंग्लैंड की टी20 और वनडे टीम के नए कप्तान बने जोस बटलर

Updated on: 30 Jun 2022, 09:15 PM

लंदन:

स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर को गुरुवार को इंग्लैंड की टी20 और वनडे टीम का नया कप्तान बनाया गया। 31 वर्षीय बटलर ने विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन की जगह ली है, जिन्होंने चोट और फॉर्म के संघर्ष के बाद इस सप्ताह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया।

बल्लेबाज टीम का एक अभिन्न हिस्सा रहा है, 2015 से उपकप्तान रहे हैं और इससे पहले 14 बार (नौ वनडे और पांच टी 20 आई) टीम का नेतृत्व कर चुके हैं। उन्होंने वनडे में 151 बार इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व करते हुए 41.20 की औसत से 4,120 रन बनाए हैं, जिसमें 10 शतक शामिल हैं।

बटलर ने कप्तान के रूप में अपनी नियुक्ति पर कहा, अपने देश की कप्तानी करना सबसे बड़ा सम्मान है और जब मुझे अतीत में कदम रखने का मौका मिला है, तो मैंने इसे करना पसंद किया है। मैं इस टीम को आगे ले जाने के लिए और इंतजार नहीं कर सकता।

टी20 अंतरराष्ट्रीय में विस्फोटक बल्लेबाज ने 34.51 की औसत से 2,140 रन बनाकर 88 मैच जीते हैं। वह इंग्लैंड के तीन क्रिकेटरों (डेविड मलान और हीथर नाइट) में से एक हैं, जिन्होंने खेल के तीनों प्रारूपों में शतक बनाए हैं।

कप्तान के रूप में बटलर का पहला कार्य भारत के खिलाफ होगा, जिसमें 7 जुलाई से तीन टी20 और तीन वनडे मैच होंगे। इंग्लैंड शुक्रवार को अपनी टीम का ऐलान करने के लिए तैयार है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.