logo-image

Jitesh Sharma : भगवान ने मेरे लिए...टीम इंडिया में जगह नहीं मिलने पर झलका जितेश शर्मा का दर्द

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में जगह नहीं मिलने पर पहली बार विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा का रिएक्शन आया है. उन्होंने कहा कि भगवान के पास उनके लिए कोई खास प्लान होगा.

Updated on: 10 Jul 2023, 06:40 PM

नई दिल्ली:

Jitesh Sharma Team India: भारतीय क्रिकेट टीम इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर है और यहां उसे टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है. सभी फैंस को उम्मीद थी कि जब वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान होगा तो उसमें जितेश शर्मा का नाम जरूर होगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. अजीत आगरकर की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने इस खिलाड़ी को भले ही टीम इंडिया में शामिल ना किया हो लेकिन इसके बावजूद जितेश निराश नहीं हैं.

टी20 सीरीज में नहीं चुने जाने के बाद जितेश शर्मा ने पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ी, उन्होंने कहा कि शायद भगवान के पास उनके लिए और कोई बड़ी योजना है. जितेश शर्मा ने एक मीडिया चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि टीम में नाम ना आने से उन्हें बुरा जरूर लगा लेकिन मैं निराश बिल्कुल नहीं हूं. इसके अलावा पंजाब किंग्स के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने अपने फेवरेट क्रिकेटर्स पर भी बात की. उन्होंने कहा कि मैं भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और ऑस्ट्रेलिया के महान विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट को अपना आइडियल मानता हूं. यही नहीं उन्होंने कहा कि मुझे विराट कोहली और रोहित शर्मा भी बहुत पसंद है और अंबाती रायडू की बल्लेबाजी से भी मैं काफी कुछ सीखता हूं. जितेश और हाल ही में संन्यास लेने वाले रायडू ने विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन में काफी समय बिताया है.

यह भी पढ़ें: Virat Kohli: विराट कोहली फिर बनेंगे टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान? पूर्व चीफ सेलेक्टर की मांग

श्रीलंका और न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टीम में हुए थे शामिल

आपको बता दें कि जितेश शर्मा को श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया था, हालांकि प्लेइंग इलेवन में वह जगह बनाने में सफल नहीं हो पाए थे. भारतीय टीम में बिताए समय को भी याद करते हुए जितेश ने बताया कि यह सीखने के लिए एक बेहतरीन मौका था, आप 28-29 साल के है लेकिन आपको लगातार अपने में सुधार करना होता है. बड़े स्तर पर पहुंचने के बाद आप अधूरा महसूस करते हैं और खेल के बारे में आपके पास सीखने के लिए काफी सारी चीजें होती हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs WI: 2011 में आखिरी बार भारत ने डोमिनिका में खेला था टेस्ट, जानें क्या है कोहली-द्रविड़ कनेक्शन

जितेश शर्मा का आईपीएल करियर

जितेश शर्मा की बात करें तो इस खिलाड़ी ने पिछले 2 आईपीएल सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है. जितेश के आईपीएल करियर की बात करें तो इस खिलाड़ी ने 26 मैचों में 25.89 की औसत से 543 रन बनाए, इस दौरान उन्होंने 160 की तगड़ी स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं.