logo-image

जिनसन ने 1500 मीटर में अपना राष्ट्रीय रिकार्ड तोड़ा, विश्व चैंपियनशिप के लिए किया क्वॉलिफाई

जिनसन जॉनसन (Jinson Johnson) ने तीन मिनट 37.86 सेकेंड के अपने ही राष्ट्रीय रिकार्ड में सुधार किया जो केरल के इस धावक ने पिछले साल गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान बनाया था.

Updated on: 02 Sep 2019, 07:08 PM

नई दिल्ली:

एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता जिनसन जॉनसन (Jinson Johnson) ने रविवार को यहां आईएसटीएएफ बर्लिन प्रतियोगिता में 1500 मीटर में रजत पदक जीता और साथ ही 1500 मीटर में अपना राष्ट्रीय रिकार्ड भी तोड़ा. जिनसन जॉनसन (Jinson Johnson) यहां ओलंपिक स्टेडियम में तीन मिनट 35 .24 सेकेंड के समय के साथ अमेरिका के जोशुआ थाम्पसन के बाद दूसरे स्थान पर रहे. जिनसन जॉनसन (Jinson Johnson) ने तीन मिनट 37.86 सेकेंड के अपने ही राष्ट्रीय रिकार्ड में सुधार किया जो केरल के इस धावक ने पिछले साल गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान बनाया था.

और पढ़ें: घरेलू हिंसा मामले में कोर्ट ने मोहम्मद शमी के खिलाफ जारी किया वारंट

उनके नाम पर 800 मीटर का राष्ट्रीय रिकार्ड (एक मिनट 45 . 65 सेकेंड) भी है. जिनसन जॉनसन (Jinson Johnson) ने इस प्रदर्शन के साथ ही दोहा में 28 सितंबर से छह अक्टूबर तक होने वाली विश्व चैंपियनशिप के लिए भी क्वालीफाई कर लिया. विश्व चैंपियनशिप का क्वॉलिफाइंग समय तीन मिनट 36.00 सेकेंड था.

जिनसन जॉनसन (Jinson Johnson) ने स्पर्धा के बाद कहा, 'मुझे नया राष्ट्रीय रिकार्ड बनाने की उम्मीद थी लेकिन मैंने रजत पदक जीतने की उम्मीद नहीं की थी. मैं अब आगे की ट्रेनिंग के लिए अमेरिका के कोलोराडो जाऊंगा और इसके बाद दोहा में विश्व चैंपियनशिप में हिस्सा लूंगा.'

और पढ़ें: Tokyo Olympic 2020 के पहले 2 दिन में गोल्ड से भरेगी भारत की झोली, जानें क्यों

उन्होंने कहा, 'मैं बेहद खुश हूं लेकिन मेरा लक्ष्य टोक्यो 2020 (Tokyo Olympic) में अच्छा प्रदर्शन करना है.'