logo-image

ICC Women Ranking: वनडे में झूलन गोस्वामी बनीं नंबर 1 गेंदबाज, टूट सकता है ऑस्ट्रेलिया की कैथरीन फिट्जपैट्रिक का रिकॉर्ड

झूलन को हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में अच्छे प्रदर्शन का ईनाम मिला है. झूलन के पास अब पहले स्थान पर सबसे ज्यादा दिन बने रहने का रिकार्ड अपने नाम करने का मौका है.

Updated on: 04 Mar 2019, 06:20 PM

नई दिल्ली:

भारत की अनुभवी खिलाड़ी झूलन गोस्वामी महिला वनडे क्रिकेट में गेंदबाजों की रैंकिंग में एक बार फिर पहला स्थान हासिल करने में सफल रही हैं. महिला क्रिकेट की सबसे सफल गेंदबाजों में शुमार झूलन ने दो स्थान की छलांग के साथ सोमवार को जारी आईसीसी की ताजा रैंकिंग में पहले स्थान पर कब्जा जमाया है. झूलन को हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में अच्छे प्रदर्शन का ईनाम मिला है.

ये भी पढ़ें- ICC Ranking: विराट कोहली को इस खिलाड़ी से है बड़ा खतरा, छिन सकती है ये बड़ी खुशी

झूलन के पास अब पहले स्थान पर सबसे ज्यादा दिन बने रहने का रिकार्ड अपने नाम करने का मौका है. कुल मिलाकर झूलन को पहले स्थान पर अभी तक 1873 दिनों का राज है. वह आस्ट्रेलिया की कैथरीन फिट्जपैट्रिक के रिकार्ड को तोड़ सकती हैं. कैथरीन 2113 दिनों तक पहले स्थान पर रही थीं. भारत की एक और तेज गेंदबाज शिखा पांडे को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है. शिखा 12 स्थान की छलांग के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गई हैं. नौ साल में ऐसा पहली बार हुआ है कि वनडे रैंकिंग में भारत की दो गेंदबाज शीर्ष-5 में शामिल हों.

ये भी पढ़ें- MPL: कंपनी ने विराट कोहली को बनाया ब्रांड एम्बेसडर, कप्तान ने मोबाइल गेमिंग को लेकर दिया ये बयान

बल्लेबाजी में मिताली राज एक स्थान आगे बढ़ते हुए चौथे स्थान पर पहुंच गई हैं. स्मृति मंधाना पहले स्थान पर कायम हैं. जेम्मिहा रोड्रिगेज 10 स्थान आगे बढ़ते हुए 49वें स्थान पर पहुंच गई हैं. पूनम यादव को भी पांच स्थान का फायदा हुआ है. वह 64वें नंबर पर आ गई हैं. दीप्ति शर्मा 17वें और हरमनप्रीत कौर 20वें नंबर पर ही हैं.