logo-image

जयसूर्या और मेंडिस आपस में भिड़े, बल्‍लेबाज ने मार दिया छक्‍का

श्रीलंका और न्‍यूजीलैंड के बीच हुए T-20 मैच में श्रीलंका के दो खिलाड़ी आपस में भिड़ गए और बल्‍लेबाज ने छक्‍का मार दिया.

Updated on: 04 Sep 2019, 03:27 PM

नई दिल्‍ली:

श्रीलंका और न्‍यूजीलैंड के बीच हुए T-20 मैच में श्रीलंका के दो खिलाड़ी आपस में भिड़ गए और बल्‍लेबाज ने छक्‍का मार दिया. यह भिड़ंत कोई मारपीट के लिए नहीं थी, बल्‍कि एक कैच खिलाड़ियों के बीच आया और कैच लेने के प्रयास में वे ऊपर देखते देखते भिड़ गए और बल्‍लेबाज का कैच तो नहीं ही ले जाए, आपस में भिड़ गए और उन्‍हें चोट भी लग गई. अब इस मैच की भिड़ंत की तस्‍वीरे सोशल मीडिया पर आ गई हैं. हालांकि राहत की बात इतनी है कि दोनों खिलाड़ियों को प्राथमिक इलाज दिया गया, उसके बाद अब वे ठीक हैं. 

यह भी पढ़ें ः भारतीय क्रिकेट में नया बवाल, बल्‍लेबाजी कोच से हटाए जाने पर भड़के संजय बांगर, चयनकर्ता के कमरे में घुसकर खरीखोटी सुनाई

दरअसल श्रीलंका और न्‍यूजीलैंड के बीच इस वक्‍त T-20 सीरीज खेली जा रही है. अब तक इस सीरीज के दो मैच खेले जा चुके हैं. न्‍यूजीलैंड दोनों मैच जीतकर 2-0 की लीड लिए हुए है. सीरीज में तीन मैच खेले जाने हैं, इस तरह से न्‍यूजीलैंड ने यह मैच जीतकर अजेय बढ़त हासिल कर ली है. दूसरा मैच मंगलवार को खेला जा रहा था.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : बड़ा बदलाव, अब यह खिलाड़ी संभालेगा किंग्‍स इलेवन पंजाब की कमान

न्‍यूजीलैंड को आखिरी ओवर यानी छह गेंदों में सात रनों की दरकार थी. दो गेंदों पर न्‍यूजीलैंड के दो विकेट गिर गए और टॉम ब्रूस और डैरिल मिचेल आउट होकर पवेलियन की ओर चले गए. इसके बाद इसी ओवर में मिचेल सैंटनर ने एक जोरदार शॉट खेला और गेंद हवा में चली गई. इस कैच को आता देख श्रीलंका के शेहान जयसूर्या और कुशल मेंडिस गेंद को ऊपर देखते देखते सीमा रेखा तक पहुंच गए. दोनों खिलाड़ी एक दूसरे को देख नहीं सके और आपस में ही भिड़ गए. कैच को लपक नहीं पाए और दोनों खिलाड़ी घायल अलग से हो गए. वहीं नीम चढ़ा ये कि ये शॉट छक्‍का हो गया और स्‍कोर बराबर हो गया. इसके बाद सैंटनर ने एक और चौका जड़ा, इसके साथ ही न्‍यूजीलैंड ने यह मैच जीत लिया.

यह भी पढ़ें ः पाकिस्‍तान क्रिकेट में कुछ भी संभव, इतिहास में पहली बार हुआ यह कारनामा

इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर डाला गया है और न्‍यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस पर लिखा है, ड्रामा इन द डीप. जयसूर्या का एक शानदार कैच, लेकिन वे अपने साथी खिलाड़ी से टकरा गए और बाउंड्री के पार चले गए. सैंटेरन ने छक्‍का मार दिया. हालांकि इस भिड़ंत से टीम के साथी खिलाड़ी और दर्शक डर गए, मैच के बाद श्रीलंका के कप्‍तान लसिथ मलिंगा ने बताया कि दोनों खिलाड़ी पूरी तरह से ठीक हैं और अगले मैच में खेलेंगे.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : किंग्‍स इलेवन पंजाब से छूटा इस खिलाड़ी का साथ, जानें अब किस टीम के साथ जुड़ेंगे

बता दें कि श्रीलंका ने इस मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 161 रन बनाए. इसके बाद न्‍यूजीलैंड ने दो गेंद शेष रहते छह विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाकर मैच जीत लिया. न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी ने दो और सेठ रेंस ने तीन विकेट लिए. श्रीलंका की ओर से अकीला धनंजय ने तीन विकेट झटके. मैच के दौरान कोलिनडी ग्रेंडहोम ने 46 गेंद पर 59 रन और टिम ब्रूस ने 53 रन की पारी खेली. दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच छह सितंबर को खेला जाएगा.