logo-image

Jay Shah : तीसरी बार ACC चीफ बने BCCI सचिव जय शाह, बोर्ड मीटिंग में हुआ फैसला

Asian Cricket Council: बीसीसीआई सचिव जय शाह एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष बने रहेंगे. जय शाह को लगातार तीसरी बार एशियन क्रिकेट काउंसिल का अध्यक्ष चुना गया है.

Updated on: 31 Jan 2024, 02:48 PM

नई दिल्ली:

ACC President: एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) की वार्षिक मीटिंग में बड़ा फैसला लिया गया है. दरअसल, बीसीसीआई (BCCI) सचिव जय शाह (Jay Shah) को एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष बने रहेंगे. जय शाह को लगातार तीसरी बार एशियन क्रिकेट काउंसिल का अध्यक्ष चुना गया है. इंडोनेशिया के बाली में चल रही एशियन क्रिकेट काउंसिल की वार्षिक बैठक में इस पर मुहर लग गई है. वहीं इस मीटिंग में और भी कई फैसले लिए जाएंगे.

श्रीलंका क्रिकेट के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने रखा जय शाह के नाम का प्रस्ताव

ACC की की वार्षिक मीटिंग में श्रीलंका क्रिकेट के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने रखा जय शाह के कार्यकाल को बढ़ाने का प्रस्ताव रखा. जिसके बाद बाकी सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से जय शाह के नाम पर मुहर लगा दी. जय शाह ने पहली बार जनवरी 2021 में एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष के तौर पर यह कार्यकाल संभाला था. इससे पहले बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष श्री नजमुल हसन ने ACC अध्यक्ष थे. 

इंडोनेशिया के बाली में एशियन क्रिकेट काउंसिल की वार्षिक बैठक का आयोजन

इस वक्त इंडोनेशिया के बाली में चल रही एशियन क्रिकेट काउंसिल एनुअल मीटिंग में एशिया के सभी क्रिकेट बोर्ड के सदस्य हिस्सा ले रहे हैं. इस मीटिंग में एशिया कप की मीडिया राइट्स पर भी फैसला लिया जा सकता है. गौरतलब है कि पिछले 8 सालों से डिज्नी स्टार के पास एशिया कप के मीडिया राइट्स हैं. ACC ने मीडिया राइट्स नीलामी के लिए सभी टॉप ब्रॉडकास्टर्स को डिनर पर इन्वाइट भी किया है. वहीं, इससे पहले एशिया कप को लेकर एशियन क्रिकेट काउंसिल की वार्षिक बैठक में अहम फैसला लिया गया. दरअसल, एशिया कप 2025 वनडे के बजाय टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा. हालांकि, एशिया कप 2024 वनडे फॉर्मेट में खेला गया था. इसकी मेजबानी श्रीलंका ने की थी. वहीं, ऐसा माना जा रहा है कि एशिया कप 2025 ओमान और संयुक्त अरब अमीरात की मेजबानी में खेला जा सकता है.