News Nation Logo
Banner

BCCI सचिव जय शाह बने एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष

दुनिया के सबसे मजबूत क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने नई कामयाबी हासिल की हैं. दरअसल, अब जय शाह एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष बन गए हैं. जय शाह ने नजमुल हसन पापोन की जगह ली है.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 30 Jan 2021, 06:54:51 PM
BCCI

बीसीसीआई (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

दुनिया के सबसे मजबूत क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने नई कामयाबी हासिल की हैं. दरअसल, अब जय शाह एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष बन गए हैं. जय शाह ने नजमुल हसन पापोन की जगह ली है. इस खबर के बाद कई सारे क्रिकेट दिग्गज जय शाह को बधाई संदेश दे रहे हैं.  

 

एशियाई क्रिकेट संगठन की स्थापना 1983 में हुई थी. इस संगठन का असली मक्सद एशिया में क्रिकेट के खेल को ज्यादा ज्यादा बढ़ावा देना था. जानकारी के लिए बता दें कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानी आईसीसी के वर्तमान में 25 देश इसके सदस्य हैं. 

 

बता दें कि इस साल रणजी ट्रॉफी का आयोजन नहीं होने वाला है. ये 87 साल में पहली बार होना जब रणजी का आयोजन नहीं होगा.  बीसीसीआई ने अपने सभी संबद्ध राज्य संघों से विचार मांगा था कि वे बताएं कि विजय हजारे ट्रॉफी का आयोजन किया जाए या रणजी ट्रॉफी का. बीसीसीआई ने हालांकि, इस 'पोल' को सार्वजनिक नहीं किया, इसलिए कोई भी नहीं जानता कि उसके कितने सहयोगी रणजी ट्रॉफी का आयोजन करना चाहते थे.  जय शाह ने अपने पत्र में कहा था हमारे लिए यह सुनिश्चित करना बेहद महत्वपूर्ण था कि महिला क्रिकेट हो और मुझे यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि हम विजय हजारे ट्रॉफी के साथ-साथ सीनियर महिला एक वनडे टूर्नामेंट का संचालन करने जा रहे हैं और इसके तहत वीनू माकंड यू-19 ट्रॉफी का आयोजन होगा.  शाह ने कहा कि तारीखों और स्थानों सहित टूर्नामेंटों की जानकारी बाद में दी जाएगी. अप्रैल में शुरू होने वाले 2021 इंडियन प्रीमियर लीग के कारण बीसीसीआई के पास घरेलू टूर्नामेंट आयोजित करने के लिए केवल दो महीने का विंडो पड़ा हुआ है.

First Published : 30 Jan 2021, 06:28:47 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×