News Nation Logo

जसप्रीत बुमराह नहीं खेलेंगे मैच, सौरव गांगुली के कहने पर हुए बाहर

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) गुजरात और केरल (Gujarat vs Kerala) के बीच होने वाले रणजी ट्रॉफी मैच (Ranji Trophy match) में नहीं खेलेंगे. गुजरात के साथ खेलते हुए जसप्रीत बुमराह अपनी फिटनेस को परखना चाहते थे.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 25 Dec 2019, 03:12:11 PM
जसप्रीत बुमराह Jaspreet Bumrah

surat:

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) गुजरात और केरल (Gujarat vs Kerala) के बीच होने वाले रणजी ट्रॉफी मैच (Ranji Trophy match) में नहीं खेलेंगे. गुजरात के साथ खेलते हुए जसप्रीत बुमराह अपनी फिटनेस को परखना चाहते थे. यह मैच लालाभाई कॉन्ट्रैक्टर स्टेडियम में खेला जा रहा है. जसप्रीत बुमराह स्ट्रैस फ्रैक्चर (Jaspreet Bumrah Stretch Fraction) के कारण लंबे समय से बाहर हैं. वह जुलाई-अगस्त में विंडीज (India vs West Indies) के खिलाफ खेली गई सीरीज में आखिरी बार खेले थे. रणजी ट्रॉफी मैच से वह अपनी फिटनेस को परखना चाहते थे. रिपोर्ट्स की अगर माने तो बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (BCCI President Sourav Ganguly) ने बुमराह को रणजी ट्रॉफी मैच खेलने से मना किया है और बीसीसीआई के एक कार्यकारी ने इस बात की पुष्टि भी की.

यह भी पढ़ें ः सौरव गांगुली के विचार से बौखलाया पाकिस्‍तान, इस टूर्नामेंट को बताया बकवास

जसप्रीत बुमराह को सोमवार को श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया है. वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी हिस्सा लेंगे. पहले ऐसी खबरें थीं कि जसप्रीत बुमराह को आस्ट्रेलिया सीरीज तक इंतजार करना पड़ सकता है, लेकिन विंडीज के खिलाफ बीती सीरीज में वह दूसरे वनडे में विशाखापट्टनम में टीम के अभ्यास सत्र में शामिल हुए थे.

यह भी पढ़ें ः Gabbar is Back VIDEO : गब्बर को सिर्फ छोटा गब्बर ही मार सकता है

पहले इस तरह की खबरें आ रही थीं कि जसप्रीत बुमराह और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में वापसी होने के बाद रणजी ट्रॉफी में भी वापसी हो रही है और वे अपनी-अपनी टीमों के लिए खेलेंगे. जसप्रीत बुमराह और शिखर धवन की श्रीलंका और आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली टी-20 और वनडे सीरीज के लिए सोमवार को ही भारतीय टीम में वापसी हुई है. जसप्रीत बुमराह को रणजी ट्रॉफी के मैच के लिए गुजरात की टीम में शामिल किया गया था. इस बीच गुजरात के कप्तान पार्थिव पटेल को कहा गया था कि वे जसप्रीत बुमराह से ज्यादा ओवरों की गेंदबाजी न कराएं. ऐसा माना जा रहा है कि वर्कलोड मैनेजमेंट को ध्यान में रखते हुए बुमराह रणजी ट्रॉफी के मैच में 12 ओवर से ज्यादा गेंदबाजी नहीं करेंगे. हालांकि मैच में इतने कम ओवर फेंकने के चलते ही उन्‍हें अंतिम समय में टीम में नहीं रखा गया. इसके साथ ही जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम के मैच विनर खिलाड़ी हैं और टीम मैनेजमेंट नहीं चाहता कि जसप्रीत बुमराह को लेकर कोई खतरा मोल नहीं लेना चाहता.



First Published : 25 Dec 2019, 03:12:11 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.