logo-image

जसप्रीत बुमराह को आईपीएल में खेलते देख रो पड़ीं थीं उनकी मां, जानें क्‍यों

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और उनकी मां दलजीत ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा करते हुए शुरुआती दिनों में पेश आने वाली मुश्किलों के बारे में बताया.

Updated on: 10 Oct 2019, 09:02 AM

मुंबई:

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और उनकी मां दलजीत ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा करते हुए शुरुआती दिनों में पेश आने वाली मुश्किलों के बारे में बताया. मुंबई इंडियंस ने अपने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें बुमराह और उनकी मां पुराने दिनों की बातें कर रही थी.

यह भी पढ़ें ः T-20 की 10वीं हैट्रिक, इस नामालूम से खिलाड़ी ने किया बड़ा कमाल, पढ़ें पूरी डिटेल

बुमराह की मां दलजीत ने कहा, "जब जसप्रीत पांच साल का था तब मैंने अपने पति को खो दिया." बुमराह ने कहा, "इसके बाद, हम कुछ खरीद नहीं सकते थे. मेरे पास केवल एक जोड़ी जूता और टी-शर्ट था. मैं हमेशा उसे धोकर दोबारा उसका उपयोग करता था. एक बच्चे के रूप में आप ऐसी कहानियां सुनते हैं कि कभी-कभी कुछ लोग आपको देखते हैं और आपका चयन हो जाता है. लेकिन मेरे मामले में यह सच में हो गया."

यह भी पढ़ें ः पाकिस्‍तान ने अपने ही घर में कराई अपनी दु्गर्ति, श्रीलंका ने चटाई धूल

दलजीत ने कहा कि पहली बार जसप्रीत को आईपीएल में खेलते हुए देखकर मैं अपने आंसू नहीं रोक सकीं. उन्होंने कहा, "पहली बार जब मैंने उसे टीवी पर आईपीएल मैच में देखा तो मैं अपने आंसू रोक नहीं पाई. उसने मुझे आर्थिक और शारीरिक रूप से भी संघर्ष करते हुए देखा है."
बुमराह ने कहा कि बचपन में कठिनाइयों का सामना करके ही वह मजबूत हुए. उन्होंने कहा, "वे सभी कठिन दिन आपको मजबूत बनाते हैं क्योंकि आपने मुश्किल दिन भी देखे हैं."