logo-image

IND vs ENG : तीसरा टेस्ट नहीं खेलेंगे जसप्रीत बुमराह! बड़ी अपडेट आई सामने

IND vs ENG : सिलेक्टर्स अब जल्द ही तीसरे टेस्ट मैच के लिए स्क्वाड का ऐलान कर सकते हैं. इससे पहले रिपोर्ट्स के हवाले से खबर सामने आई है कि बुमराह को तीसरे टेस्ट से आराम दिया जा सकता है...

Updated on: 05 Feb 2024, 07:47 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर पर पहुंच चुकी है. अब इस सीरीज का तीसरा मैच 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा. इस मैच से पहले जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) से जुड़ी एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है. रिपोर्ट्स की मानें, तो तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को तीसरे टेस्ट मैच से आराम दिया जा सकता है. Jasprit Bumrah ने विशाखापट्टनम टेस्ट में 9 विकेट चटकाए और भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

Jasprit Bumrah को मिल सकता है आराम

विशाखापत्तनम में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट में विकेटचटकाऊ गेंदबाजी करने वाले जसप्रीत बुमराह को तीसरे टेस्ट के लिए ब्रेक दिया जा सकता है. सिलेक्टर्स, टीम मैनेजमेंट की सलाह से राजकोट टेस्ट के लिए Jasprit Bumrah को आराम देने पर विचार कर रहे हैं ताकि वह आखिरी 2 टेस्ट मैचों में तरोताजा होकर वापसी करें. हाल ही में खत्म हुए टेस्ट में 91 रन देकर 9 विकेट लेने वाले बुमराह को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. 

आपको बता दें, विशाखापट्टनम टेस्ट के 4 दिनों के अंदर बुमराह ने 32 से अधिक ओवर गेंदबाजी की. उन्होंने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया, लेकिन हो सकता है कि उनकी ऊर्जा भी काफी कम हो गई हो, और सिलेक्टर्स बुमराह को तरोताजा और रीचार्ज करने की जरूरत महसूस कर रहे हो. हैदराबाद टेस्ट में भी बुमराह ने 25 ओवर फेंके थे.

बुमराह ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह ने कमाल की गेंदबाजी की. इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया. बुमराह का टेस्ट मैच में बेस्ट परफॉर्मेंस 86 रन देकर 9 विकेट लेना है, जो उन्होंने साल 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था. इसके बाद उनका दूसरा बेस्ट प्रदर्शन 110 रन देकर 9 विकेट लेना था, लेकिन अब बुमराह ने अपना खुद का ही रिकॉर्ड ब्रेक कर दिया है. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 91 रन देकर 9 विकेट लिए, जो उनका दूसरा बेस्ट प्रदर्शन बन गया है.

ये भी पढ़ें : Shubman Gill : शुभमन गिल ने खुद बताया कैसी है अब उनकी चोट, कब करेंगे मैदान पर वापसी