logo-image

अर्जुन पुरस्कार के लिए जसप्रीत बुमराह और शिखर धवन के नाम भेजे जाने की उम्मीद, शमी के साथ फंसा ये पेच

इस बार मोहम्मद शमी का नाम भेजा जाना काफी मुश्किल है क्योंकि उनकी पत्नी हसीन जहां ने कथित घरेलू हिंसा में तेज गेंदबाज के खिलाफ पुलिस मामला दर्ज कराया है. ऐसी स्थिति में शमी इस पुरस्कार के लिए योग्य उम्मीदवार नहीं हैं.

Updated on: 13 May 2020, 08:07 PM

नई दिल्ली:

बीसीसीआई देश के प्रतिष्ठित अर्जुन पुरस्कार के लिए इस साल टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के नाम भेज सकती है. जसप्रीत बुमराह बीते साल अर्जुन पुरस्कार के लिए वरिष्ठता के आधार पर टीम के साथी खिलाड़ी रविंद्र जडेजा से पीछे रह गए थे. हालांकि, अब जसप्रीत बुमराह अपने खेल में जबरदस्त निरंतरता और गजब के प्रदर्शन की बदौलत अर्जुन पुरस्कार प्राप्त करने के काबिल उम्मीदवार हैं. विश्व कप 2019 में बुमराह ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था.

ये भी पढ़ें- भूखमरी से जूझ रही झुग्गी में रहने वाली एथलीट प्राजक्ता गोडबोले, मां बेरोजगार हैं और पिता लकवाग्रस्त

बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, ‘‘पिछले साल, हमने पुरुष वर्ग में तीन नाम- जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा और मोहम्मद शमी के नाम भेजे थे. ’’ बुमराह ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में केवल दो साल ही पूरे किए थे जबकि चयन मानदंड के अनुसार खिलाड़ी ने शीर्ष स्तर पर कम से कम तीन वर्ष तक प्रदर्शन किया होना चाहिए, इसलिये वह इस पुरस्कार से चूक गए थे. बीसीसीआई इस महीने के अंत में पुरुष और महिला वर्गों के लिए नाम भेज सकती है.

ये भी पढ़ें- PCB ने शाहीन अफरीदी को 'ए' ग्रेड में किया शामिल.. मोहम्मद आमिर, हसन अली और वहाब रियाज बाहर

बुमराह के अलावा अर्जुन पुरस्कार के लिए शिखर धवन का नाम जाना भी लगभग तय माना जा रहा है. बीसीसीआई ने साल 2018 में भी उनका नामांकन भेजा था, लेकिन वे इस प्रतिष्ठित पुरस्कार से वंचिंत रह गए थे. इनके साथ ही इस बार मोहम्मद शमी का नाम भेजा जाना काफी मुश्किल है क्योंकि उनकी पत्नी हसीन जहां ने कथित घरेलू हिंसा में तेज गेंदबाज के खिलाफ पुलिस मामला दर्ज कराया है. ऐसी स्थिति में शमी इस पुरस्कार के लिए योग्य उम्मीदवार नहीं हैं.