logo-image

IND vs AUS: बुमराह-हर्षल की फिटनेस होगी टेस्ट, शमी को अभी भी मौका!

भारत टी-20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलेगा. इस सीरीज में भारत के पास अपने बेस्ट प्लेइंग 11 को विश्व कप के लिए तैयार करने का पूरा मौका है.

Updated on: 17 Sep 2022, 07:17 PM

नई दिल्ली:

IND vs AUS T20 Series: भारत टी-20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलेगा. इस सीरीज में भारत के पास अपने बेस्ट प्लेइंग 11 को विश्व कप के लिए तैयार करने का पूरा मौका है. दूसरी तरफ जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी से टीम ज्यादा संतुलित नजर आती है. लेकिन लंबे समय के बाद वापसी कर रहे दोनों तेज गेंदबाजों की फिटनेस को लेकर अभी भी टीम को संतुष्ट होने की जरूरत है. 

चोट के कारण एशिया कप से भी बाहर थे बुमराह-पटेल
आपको बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बाद से ही जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे. दोनों ही खिलाड़ी एशिया कप 2022 में भी नजर नहीं आए. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया में वापसी कर रहे बुमराह और हर्षल क्या लय में हैं इस बात को टीम मैनेजमेंट ध्यान में रखेगी.

ये भी पढ़ें: सैमसन को इंडिया ए की कप्तानी मिलने पर भड़के फैंस, बोले- लॉलीपॉप देकर खुश कर दिया

टी-20 विश्व कप में शमी की हो सकती है एंट्री
जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की फिटनेस परखने के बाद ये तय हो पाएगा कि क्या मोहम्मद शमी रिजर्व खिलाड़ियों की सूची से निकलकर 15 सदस्यीय स्क्वाड का हिस्सा बन पाएंगे या नहीं. आपको बता दें कि ICC के नियम के अनुसार 10 अक्टूबर तक टी-20 विश्व कप के लिए दी गई टीम में बदलाव किया जा सकता है. इसके अलावा फैंस भी मोहम्मद शमी को टीम का हिस्सा ना बनाने के लिए BCCI की आलोचना कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: IND vs AUS: इस बड़े रिकॉर्ड पर रोहित की नजर, बन जाएंगे नंबर वन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम में हैं शमी

बुमराह और हर्षल के साथ साथ मोहम्मद शमी को भी अपनी फिटनेस और फॉर्म साबित करनी होगी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहम्मद शमी को टीम में चुना गया है. भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी लंबे समय के बाद टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेलेंगे.